एक सहायक ने बताया कि जाकिर नाइक? दो-तीन हफ्ते तक लौटने के आसार नहीं

Jul 12, 2016

विवादों में घि‍रे मुस्लिम धर्म प्रचारक और उपदेशक जाकिर नाइक के अब दो-तीन हफ्ते तक देश में लौटकर आने के आसार नहीं है.

उसके सऊदी अरब से सोमवार को यहां लौटकर आने की उम्मीद थी लेकिन अब वह कुछ अफ्रीकी देशों में सार्वजनिक व्याख्यान देने की योजना बना रहा है.

नाइक के एक सहायक ने बताया कि नाइक ने मुंबई में स्काइप के जरिए मंगलवार को होने वाला अपना संवाददाता सम्मेलन भी रद्द कर दिया है. जो वह अपने भाषणों के जरिए आतंकवादियों को प्रेरित करने के आरोपों को लेकर संबोधित करने वाला था.

उन्होंने कहा, डॉ. जाकिर नाइक को मंगलवार को होने वाली मीडिया ब्रीफिंग में स्वयं उपस्थित नहीं होना था. उन्होंने निर्णय किया था कि वह स्काइप के जरिए मीडिया को संबोधित करेंगे और मीडिया कर्मियों के जो भी सवाल होंगे सभी का जवाब देंगे.

उन्होंने कहा, नाइक का यात्रा कार्यक्रम काफी पहले बन चुका था. उमराह में व्याख्यान देने के बाद उनका जेद्दाह जाने का कार्यक्रम है जहां से वह अपने सार्वजनिक व्याख्यान देने के लिए अफ्रीका जाएंगे. उनके कम से कम अगले दो-तीन हफ्ते तक देश में आने की संभावना नहीं है.

बहरहाल, उन्होंने यह भी कहा कि नाइक किसी जांच से भाग नहीं रहा है और वह पहले से ही बनाये गये अपने यात्रा कार्यक्रम का पालन कर रहा है.

इस बीच समाजवादी पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष अबु आजमी ने नाइक के समर्थन में सामने आते हुए जानना चाहा कि यदि उसके भाषण आतंकवादियों को प्रेरित कर रहे थे तो पिछले 25 साल में कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>