अब आपका फोन पलक झपकते ही हो जाएगा अनलॉक

Jun 27, 2016
फोन को अनलॉक करने के लिए अब तक आपने टच स्क्रीन, फिंगर प्रिंट, आई स्कैनिंग और फेस स्कैनिंग जैसी कई टेक्नोलॉजी के बारे में सुना होगा। लेकिन अब आपका फोन पलक झपकते ही अनलॉक हो जाएगा।

 

जी हां, अब चीन की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स मैनुफैक्चर्स TCL भारत में एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है जो यूनिक ऑई-बायोमेट्रिक (रेटिना-बेस्ड) वेरिफिकेशन टेक्नोलॉजी से लैस होगा। जिससे जल्द ही आपका फोन आखों के झपकते ही अनलॉक हो जाएगा।

 

इस एंड्रॉयड डिवाइस में 1.1 गीगाहर्ट्स का क्‍वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है. TCL ने फिलहाल इसके कैमरा स्‍पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कहा जा रहा है कि यह फोन सेल्‍फी के शौकीनों के लिए नया अनुभव लेकर आएगा।

कंपनी ने बताया है कि TCL जुलाई के पहले हफ्ते से भारत में नए ब्रांड की शुरुआत करेगी. करेंगे. TCL स्मार्टफोन के साथ-साथ टीवी सेट्स, मोबाइल फोन, एयर कंडीशन, वाशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर्स और कई छोटे-छोटे प्रोडक्ट बेचती है।

चीन में इस फोन को पहले ही कंपनी ने लॉन्‍च कर दिया है। अब जल्‍द ही यह फोन भारतीय बाजार में भी बिक्री के लिए उपलब्‍ध हो जाएगा. कंपनी फिलहाल भारत सहित दुनिया के 170 देशों में एल्‍काटेल के साथ साझेदारी में स्मार्टफोन बेच रही है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>