कोई जवान रेगिस्तान में खड़ा है, कोई हिमालय की चोटियों पर, तब हम मना पा रहे दीवालीः मोदी

Oct 31, 2016
कोई जवान रेगिस्तान में खड़ा है, कोई हिमालय की चोटियों पर, तब हम मना पा रहे दीवालीः मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 25 वें मन की बात कार्यक्रम को जवानों के नाम समर्पित किया। उनकी वीरता और शहादत के आगे सिर झुकाया। इसके साथ ही पूरे देशवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं।मोदी ने कहा कि हमारे देश में 365 दिन उत्सव होता है। हमारा हर एक पर्व शिक्षा का संदेश देता है। दिवाली बुराइयों को मिटाने का पर्व है।
मन की बात में क्या बोले मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि  #Sandesh2Soldiers से देशवासियों ने जवानों को संदेश भेजे। एक संदेश में सामर्थ्य बढ़ जाता है और देश ने कर दिखाया। सेना के जवान सिर्फ सीमा पर नहीं, जिंदगी के हर मोड़ पर राष्ट्र भावना से प्रेरित हो करके काम करते रहते हैं। उन्होंने ITBP जवान विकास ठाकुर की तारीफ की कहा कि उन्होंने 57 घरों में शौचालय बनवाने की पहली की। मोदी बोले कि मैं हरियाणा प्रदेश का अभिनंदन करना चाहता हूं कि उन्होंने एक बीड़ा उठाया है। हरियाणा प्रदेश को कैरोसिन मुक्त करने का। गांधीजी कहते थे जब भी योजना बनाएं तो पहले गरीब का चेहरा याद करें फिर तय करें कि जो करने जा रहे हैं, उससे गरीब को लाभ होगा कि नहीं।
पांच करोड़ परिवारों को धुआंमुक्त करने की कोशिश
मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार की कोशिश है 5 करोड़ परिवारों को धुएं से मुक्त जिंदगी देने के लिये।  इन परिवारों में दो जून की रोटी लकड़ी के चूल्हे पर पकती है। उन्होंने कहा कि  31 अक्टूबर को सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्म-जयंती का पर्व है, साथ ही श्रीमती गांधी की पुण्यतिथि भी है। मोदी ने मीडिया की भी तारीफ की। कहा कि  मीडिया ने भी इस दीपोत्सव को सेना के प्रति आभार व्यक्त करने के अवसर में पलट दिया। हमारे जवान किस-किस प्रकार से कष्ट झेलते हैं। हम जब दिवाली मना रहे हैं, कोई रेगिस्तान में खड़ा है, कोई हिमालय की चोटियों पर। हर देशवासी के दिल में जवानों के प्रति प्यार और गौरव है जिस प्रकार से उसकी अभिव्यक्ति हुई है, ये हर देशवासी को ताकत देने वाली है।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>