जानकर हैरान रह जायेंगे आप, अदालत ने सुनाई ऐसी रोंगटे खड़े करने वाली सजा

Feb 07, 2017
जानकर हैरान रह जायेंगे आप, अदालत ने सुनाई ऐसी रोंगटे खड़े करने वाली सजा

इरान की सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया है कि एक औरत की आंख निकाली जाए। इस्लामिक शरिया कानून आंख के बदले आंख के सिद्धांत का पालन करते हुए। औरत को यह सजा दी गई है ।यह खबर अर्द्धसरकारी तनीषा न्यूज़ एजेंसी के हवाले से दी गई है। रिपोर्ट में ताव एक औरत ने एसिड हमला करके एक औरत को अंधा कर दिया था। ईरान ने शरिया कानून मुताबिक शरीर पर चोट के मामले में बदला लेने की इजाजत है।

यह कानून 1969 की इस्लामिक क्रांति के बाद ईरान में लागू किया गया था। मामले में दोषी करार दी गई हमलावर औरत का नाम उजागर नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि उसने दो साल पहले देह दशरथ शहर शहर में सीमा नाक की औरत के चेहरे पर एसिड फेंक दिया था।

जिस कारण उसकी एक आंख पूरी तरह से झुलस गई थी ।वहीं-वहीं जुलाई को सुबह की जुडिशरी हैंड माजिद करा मी ने सजा सुनाते हुए कहा कि दोषी को एक आंख से अंधा करना होगा और 7 साल  जेल की सजा सुनाई जाती है । हालाँकि करामी ने यह नहीं बताया कि इस सजा को कब दिया जायेगा।
कानून तहत पीड़ित और उसके परिवार को यह अंतिम अधिकार है कि वह उस सजा को लागू होने से रोक सकते हैं ।ईरानी अधिकार देश में बढ़ते एसिड हमले की दर्द कारण चिंता में है। और उन्होंने बदला लेने के लिए हमाहिती की है। हलाकि आंख के बदले आँख की सजा ईरान में बहुत दुर्लभ मामले में ही दी जाती है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>