आप ने प्रोटोटाइप का इस्तेमाल किया, ईवीएम हमारे पास : आयोग

May 10, 2017
आप ने प्रोटोटाइप का इस्तेमाल किया, ईवीएम हमारे पास : आयोग

निर्वाचन आयोग (ईसी) ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) के दावों को खारिज किया कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) से छेड़छाड़ की जा सकती है। आयोग ने कहा कि दिल्ली विधानसभा में प्रदर्शित करने के लिए इस्तेमाल की गई मशीन ईवीएम की एक ‘प्रोटोटाइप’ थी। आयोग के एक अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा, “आप ने जिसका इस्तेमाल किया, वह एक प्रोटोटाइप था, चुनावों के लिए प्रयोग होने वाला ईवीएम तो ईसी के पास है। वे कैसे एक प्रोटोटाइप का इस्तेमाल करके ईवीएम को हैक कर सकते हैं।”

अधिकारी ने कहा कि ईवीएम पर सभी दलों की बैठक बुधवार को होनी है और मान्यता प्राप्त राज्य स्तर की पार्टी आप भी इसमें भाग लेगी।

अधिकारी ने सर्वदलीय बैठक से एक दिन पहले दिल्ली विधानसभा में ईवीएम की कार्य-प्रणाली और तकनीकी तरकीबों के प्रदर्शन पर भी सवाल उठाया।

अधिकारी ने कहा, “जब अगले दिन बैठक निर्धारित थी तो उन्हें उसी बैठक में अपनी चिंता जाहिर करनी चाहिए थी। वे थोड़ा इंतजार कर सकते थे।”

आयोग ने ईवीएम से जुड़े मुद्दों और वोटर वेरिफाएबल पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) पर चर्चा के लिए बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। आयोग ने सात राष्ट्रीय और 48 राजनीतिक पार्टियों को ईवीएम और वीवीपैट पर स्टेटस पेपर भेजा है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>