AAP की मान्यता चुनाव आयोग से रद्द करने की मांग

Jul 21, 2016

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के सदस्यों ने चुनाव आयोग से आम आदमी पार्टी की मान्यता रद्द करने की गुरुवार को लोकसभा में मांग की.

भाजपा की मीनाक्षी लेखी ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) की एक महिला कार्यकर्ता द्वारा आत्महत्या किए जाने की जानकारी मिली है.

उन्होंने कहा कि इस महिला ने पुलिस में पहले जो शिकायत दर्ज कराई थी उसमें साफ कहा गया है कि पार्टी के कुछ लोग उसे इतना परेशान कर रहे हैं.

लेखी ने कहा कि इस मामले में पार्टी के एक विधायक और प्रदेश अध्यक्ष का नाम आ रहा है. महिला को राजनीति में आगे बढ़ने के लिए पार्टी के बडे़ नेताओं से नजदीकियां बढ़ाने का दबाव डाला गया जो बेहद गंभीर मामला है. इसे हल्के से नहीं लिया जाना चाहिए. यह घटना यह बताती है कि पार्टी के अदंर महिलाओं की स्थिति क्या है. यह कार्यस्थल पर यौन शोषण और आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला है. चुनाव आयोग को ऐसी पार्टी की मान्यता रद्द कर देनी चाहिए.

कांग्रेस के चौधरी संतोक सिंह ने आप का नाम लिए बगैर कहा कि पंजाब में पवित्र ग्रंथ गुरुग्रंथ साहिब और कुरान की बेअदबी की हाल में हुई घटनाओ के पीछे एक ऐसी पार्टी का हाथ रहा है जो पंजाब में किसी तरह भी अपना पैर जमाना चाहती है. इन घटनाओं की सीबीआई जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.

कांग्रेस के एक अन्य नेता रवनीत सिंह ने कहा कि पंजाब को लूटने की साजिश हो रही है. एक मुख्यमंत्री है जो अपने यहां से पंजाब जाकर वहां कैमरे को सामने रखकर गुरुद्वारे में बर्तन धोते हैं, झाडू लगाते हैं और लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं. किसी भी तरह पंजाब पर काबिज होना चाहते हैं ऐसी पार्टी और नेताओं के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. चुनाव आयोग को ऐसी पार्टी की मान्यता रद्द करनी चाहिए.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>