आप का घोषणापत्र दिल्ली सरकार के लिए बाइबिल जैसा : केजरीवाल

Feb 14, 2017
आप का घोषणापत्र दिल्ली सरकार के लिए बाइबिल जैसा : केजरीवाल

दिल्ली सरकार ने मंगलवार को पिछले दो साल में किए अपने काम को लेकर एक रिपोर्ट कार्ड जारी किया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) का घोषणापत्र पर बाइबिल की तरह अमल किया जा रहा है।

रिपोर्ट का शीर्षक ‘लोगों की सरकार के दो साल’ है। रिपोर्ट में आप सरकार की स्वास्थ, जल, बिजली, पर्यावरण, यातायात, लोक कल्याण विभाग, शहरी विकास एवं समाज कल्याण विभाग की उपलब्धियों के बारे में बताया गया है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को संदेश देते हुए कहा, “14 फरवरी 2015 को जब हमने दिल्ली की जनता की सेवा करने की शपथ ली थी, तभी हमने साफ कर दिया था कि हमारा लक्ष्य ईमानदारी से बिना रुके लोगों के हित में पूर्ण प्रतिबद्धता और पारदर्शिता से काम करना होगा।”

उन्होंने कहा, “हम लगातार अपने आप को यह याद दिलाते रहे कि हमारा 70 बिंदुओं वाला घोषणापत्र जिसको ध्यान में रखते हुए हमने जनता से वोट मांगा था, वह हमारी बाइबिल है और चुनावों के दौरान हमने जो वादे किए थे, वे हमें हर हाल में पूरे करने हैं।”

उन्होंने कहा कि मौजूदा कानून और संवैधानिक योजनाओं के चलते दिल्ली सरकार को चलाना अपने आप में एक चुनौती है।

उन्होंने कहा, “लेकिन इस मौके पर हमारी सरकार के काम में डाली गई बाधाओं के बारे में बात नहीं करना चाहता।” केजरीवाल ने इस मौके पर लोगों से सरकार के काम पर रचनात्मक आलोचना और प्रतिक्रिया मांगी है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>