छोटी सी चूक से इस रास्ते में जा सकती है जान

Apr 06, 2017
छोटी सी चूक से इस रास्ते में जा सकती है जान

दुनिया में ऐसी बहुत सारी जगह है जहां पर जाना या फिर घूमना खतरे से खाली नहीं है। आज हम आपको दुनिया के माने जाने सबसे खतरनाक रास्ते के बारे में बताने जा रहे हैं। जिससे पहले इस रस्ते के खतरे को मध्य नजर रखते हुए बंद कर दिया गया था।
जी हां, हम बात कर रहे हैं किंग्स पथ वे के बारे में। 2001 में इस रास्ते को बंद कर दिया गया था। ऐसा इसलिए किया गया था क्योंकि इस रास्ते से गिरकर बहुत सारे लोगों की मौत हो गई थी। इसी खतरे को ध्यान में रखते हुए इस रास्ते को बंद कर दिया गया था।

इस रास्ते पर चलते समय हर सेनानी की सांस अटकी होती है क्योंकि अगर जरा सी भी चूक हो गई तो जान जा सकती है। यहां का खतरा जानने के बावजूद लोग यहां पर जाते हैं। सन 2011 में इस रास्ते के खतरा को कम करने के लिए इसमें कुछ सुधार किए गए थे। ताकि लोग यहां पर फिर से आकर इस जगह का मजा ले सके और इसी समय पर यहां पर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए थे। यह सब करने के बाद 2011 में इस रास्ते को फिर से पर्यटकों के लिए खोला गया था। यहां पर आकर पर्यटक बंजी जंपिंग करते हैं।

यह रास्ता लगभग 4 मील लंबा है। जोकि हफ्ते में सिर्फ 6 दिन ही खुलता है। इस रास्ते में खतरा इसलिए है क्योंकि यह रास्ता काफी तंग है और बहुत छोटा है। इस रास्ते पर एक समय में एक ही व्यक्ति गुजर सकता है और यह 4 मील का सफर तय करने में लगभग 3 से 4 घंटे लग जाते हैं। इस सफर को करने के लिए लोगों को या पर्यटकों को टिकट बुक कराने पड़ती है। यह टिकट एडवांस में ही बुक होती हैं। इस रास्ता में जाने के दौरान पर्यटक को का हार्ड हेड पहनना जरूरी होता है। इस रास्ते को देख कर ही इतना डर लगता है फिर भी पता नहीं कैसे लोग इस रास्ते पर इतना जोखिम उठा कर चले जाते हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>