योगी के मंत्री का बड़ा बयान, कहा- 2019 से पहले बन जाएगा राम मंदिर..

Sep 30, 2017
योगी के मंत्री का बड़ा बयान, कहा- 2019 से पहले बन जाएगा राम मंदिर..

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि 2019 से पहले राम मंदिर बन जाएगा। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा है कि मंदिर निर्माण के लिए दूसरे पक्षों का रुख नरम पड़ने लगा है और सकारात्मक माहौल भी तैयार हो गया है।

क्योंकि पहले लोग राम मंदिर का विरोध करते थे, लेकिन अब लोग राम मंदिर चाहते हैं। आगे उन्होंने कहा कि 2019 अर्धकुंभ से पहले अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण कार्य शुरू होगा, क्योंकि इसके पक्ष में देश के करीब 90 प्रतिशत मुस्लिम भी तैयार हो गए हैं, और पीएम मोदी ने धर्मनिरपेक्षता को बदल दिया है। उन्होंने हर वर्ग को राष्ट्रहित से जोड दिया है। अब देश पीएम के नेतृत्व में अखंड भारत की ओर अग्रसर है।

ये भी पढ़ें :-  20 दिन से जमीन सत्याग्रह कर रहे किसान दीवाली पर आधे दफन होकर जारी रखा विरोध प्रदर्शन

उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि इस से पहले ‘स्वामी ब्रह्म योगानंद जी ने भविष्यवाणी की थी कि मोदी जी प्रधानमंत्री बनेंगे और वह बन गए”, और अब “स्वामी जी ने भविष्यणवाणी की है कि साल 2019 के पहले अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनेगा।’

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बाबरी मस्जिद के मालिकाना हक की कानूनी लड़ाई हारने के 71 साल बाद यूपी का शिया वक्फ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था। यहां बोर्ड ने 30 मार्च 1946 को ट्रायल कोर्ट की तरफ से सुनाए गए उस फैसले को चुनौती दी। जिसमें मस्जिद को सुन्नी वक्फ बोर्ड की प्रॉपर्टी करार दिया गया था। शिया वक्फ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका में कहा था कि बाबरी मस्जिद को उस जगह बने मंदिर को नष्ट करके बनाया गया था। जिसके बाद से मामले में नए तरीके से चर्चा शुरू हुई जो अब भी चल रही है।

ये भी पढ़ें :-  आधार नहीं होने पर राशन से इनकार, भात-भात कहते हुए 11 साल की बच्ची ने तोड़ा दम
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>