योगी सरकार ने 46 मदरसों की अनुदान राशि रोकी, शिक्षकों का वेतन भी नहीं दिया

Sep 14, 2017
योगी सरकार ने 46 मदरसों की अनुदान राशि रोकी, शिक्षकों का वेतन भी नहीं दिया

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य सरकार की तरफ से मिल रहे 46 मदरसों के अनुदान पर रोक लगा दी है। जिस की वजह मदरसों का निर्धारित मानदंडों के भीतर कार्य नहीं करना बताया गया है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार 560 मदरसों को अनुदान राशि देती है। लेकिन प्रदेश सरकार ने विवादास्पद निर्णय लेते हुए बुधवार कोयहाँ के 46 मदरसों को मिल रहे अनुदान पर रोक लगा दी है। अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अधिकारी के मुताबिक, यह कार्रवाई एक जांच के बाद की गई है, जिसमें यह सुझाव दिया गया था। कि मदरसे अपने लिए निर्धारित मानदंडों के भीतर कार्य नहीं कर रहे हैं। जिस की वजह से ये फैसला लिया गया।

ये भी पढ़ें :-  हरियाणवी गायिका हर्षिता दहिया की गोली मारकर हत्या, पहले ही FB लाइव होकर बताया था जान को खतरा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की मदरसों को लेकर एक के बाद एक विवादित फैसले सामने आ रहे है। इस पहले बीते स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी मदरसों का वीडियो रिकॉर्डिंग का विवादित आदेश दिया गया था। जिसके बाद अब बीजेपी सरकार ने जिलाधिकारियों, स्कूलों और अल्पसंख्यक कल्याणकारी अधिकारियों के समिति से पूछा है कि वह बताए कि अनुदान राशि का कहां उपयोग किया गया है। अधिकारी ने कहा कि जिला स्तर समितियों द्वारा दो महीने की जांच के बाद 46 मदरसों की अनुदान राशि के साथ ही शिक्षकों का वेतन भी रोक दिया गया है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>