योगी सरकार ने दिया मदरसों के हर क्लास रूम में CCTV कैमरा लगाने का आदेश

Sep 15, 2017
योगी सरकार ने दिया मदरसों के हर क्लास रूम में CCTV कैमरा लगाने का आदेश

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की मदरसों को लेकर एक के बाद एक विवादित फैसले सामने आ रहे हैं। इस से पहले योगी सरकार ने राज्य सरकार की तरफ से मिल रहे 46 मदरसों के अनुदान पर रोक लगा दी थी। अब योगी सरकार ने एक और नया फरमान जारी करते हुए मदरसों के हर क्लास रूम में सीसीटीवी कैमरे लगाने का ज़ुबानी आदेश दे दिया है।

बता दें कि योगी सरकार का सहायता प्राप्त मदरसों पर दबाव बढ़ता जा रहा है। मदरसों को लेकर कई विवादित फैसले सुनाने के बाद एक फिर से एक और फरमान जारी कर दिया गया है कि मदरसों के हर क्लासरूम सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएँ, और इन मदरसे को अपनी ही लागत से कैमरे लगाने होंगे। इस बारे में मदरसों का कहना है कि वे राज्य सरकार के आदेश को लागू करने के लिए बाध्य हैं, लेकिन योगी सरकार मदरसों के नियम के खिलाफ बातें मनवाने की कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़ें :-  उत्तर प्रदेश: योगी राज में बाँटे जा रहे हैं “अखिलेश यादव” की फ़ोटो लगे बर्तन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में सरकार द्वारा वित्त पोषित मदरसों की संख्या पांच सौ से ज्यादा है। नियम के अनुसार मदरसे में शिक्षकों को तनख़्वाह देने की ज़िम्मेदारी राज्य सरकार की है, और नियम के मुताबिक मदरसे में सरकार से मान्यता प्राप्त पाठ्यक्रम के मुताबिक शिक्षा दी जाती है, लेकिन योगी सरकार के आने के बाद से लेकर मदरसे पर रोज नए नए नियम लागू करने के आदेश दिए जा रहे हैं। अब इस नए फरमान के आने के बाद मदरसे का कहना है कि वे अपने संस्था में ससीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए तैयार हैं। लेकिन इसके खर्च का भार संस्था पर न दिया जाए। बल्कि खुद इसको सरकार ही दे।

ये भी पढ़ें :-  बाबरी मस्जिद के बाद अब ताजमहल को गिराने की तैयारी में बीजेपी: आजम खान
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>