योगी ने कहा- हर व्यक्ति जानता है कि अपराध कौन करवा रहा है, समाजवादी पार्टी ने..

May 17, 2017
योगी ने कहा- हर व्यक्ति जानता है कि अपराध कौन करवा रहा है, समाजवादी पार्टी ने..

उत्तर प्रदेश की विधानसभा में मंगलवार को विपक्ष द्वारा उठाए गए कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वहीं कहा, जो सत्ता में रहते हुए समाजवादी पार्टी कहती थी। योगी ने कहा, ‘हर व्यक्ति जानता है कि अपराध कौन करवा रहा है।’

योगी ने कहा, “अभी सरकार को बने दो महीने भी नहीं हुए हैं। मैं भरोसा दिलाता हूं कि प्रदेश में कानून का राज होगा। किसी भी व्यक्ति को राजनीतिक संरक्षण में अपराध करने की कतई छूट नहीं दी जाएगी।”

विपक्ष द्वारा कानून-व्यवस्था का मुद्दा उठाने पर जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा, “अपराधी के साथ अपराधी जैसा व्यवहार किया जाएगा। राजनैतिक कारणों से आप चाहे स्वीकार न करें, लेकिन आप लोगों के परिवार को खुद महसूस हो रहा होगा कि कानून-व्यवस्था बेहतर हुई है।”

नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी द्वारा प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर बार-बार सवाल खड़ा किए जाने पर मुख्यमंत्री ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए कहा, “आपको जवाहरबाग कांड भी स्मरण रखना चाहिए। आप बेवजह बार-बार कानून-व्यवस्था का मुद्दा उठा रहे हैं।”

सहारनपुर की घटना को दुखद बताते हुए योगी ने कहा, “पुलिस प्रशासन ने कुछ स्थानीय दलों को चिह्न्ति किया है। सहारनपुर कांड में एक दल के पूर्व नेता का नाम आया है। पुलिस जांच कर रही है और जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

इस पर बसपा के नेता लालजी वर्मा ने कहा कि घर पर मौजूद होने के बावजूद पूर्व विधायक का नाम बेवजह शामिल किया गया है।

विपक्ष द्वारा जोर-शोर से उठाए गए मथुरा डकैती के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा, “सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है। कानून-व्यवस्था पर सरकार का नजरिया स्पष्ट रहा है। मैंने आज (मंगलवार) सुबह ही डीजीपी को तलब कर कहा है कि अपराध पर सरकार का रवैया जीरो टॉलरेंस का रहेगा। अपराधी के साथ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। जाति-धर्म के आधार पर कोई भेद नहीं किया जाएगा।”

उन्होंने बताया, “डीजीपी कल (बुधवार) मथुरा जा रहे हैं। मैंने समय सीमा तय की है और अपराधियों पर जल्द कार्रवाई की जाएगी।”

मुख्यमंत्री योगी के कानून-व्यवस्था पर बोलने से पहले नेता प्रतिपक्ष चौधरी, बसपा के नेता लालजी वर्मा और कांग्रेस के नेता अजय कुमार ने प्रदेश में बढ़ते अपराध का मुद्दा जोरदार तरीके से उठाया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>