योगी राज का अक्टूबर भी जानलेवा: 24 घंटों में गोरखपुर के बीआरडी हॉस्पिटल में 16 और मासूमों की मौत

Oct 10, 2017
योगी राज का अक्टूबर भी जानलेवा: 24 घंटों में गोरखपुर के बीआरडी हॉस्पिटल में 16 और मासूमों की मौत

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक बार फिर से मासूम बच्चों की मौत की ख़बरें सामने आई हैं। जहाँ के बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में 24 घंटों के भीतर ही 16 मासूमों ने दम तोड़ दिया। जिसमें से 10 मौतें नवजात आईसीयू जबकि 6 पीडियाट्रिक आईसीयू में हुई, आपको ये जानकर बड़ा ही दुख होगा कि इस साल एक जनवरी से लेकर अब तक बीआरडी मेडिकल कालेज में 1470 मरीज भर्ती हुए थे। जिनमें से 310 की मौत हुई है।

बता दें कि सोमवार को कॉलेज अथॉरिटी ने ये जानकारी देते हुए बताया कि, पिछले 24 घंटों में और बीस बच्चों को इंसेफिलाइटिस के चलते मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। इनमें छह बच्चे डायरिया, जिनमें दो कुशीनगर, चार-चार गोरखपुर और महारजगंज और एक बस्ती और बलरामपुर से हैं। इस बारे में डॉक्टरों ने बात करते हुए बताया कि तीन दर्जन से ज्यादा इंसेफिलाइटिस से पीड़ित मरीजों का इलाज किया गया है। जिस में पांच मरीज बिहार से भी यहां आए हुए थे। उनका भी इलाज किया गया है।

आपको बता दें कि गोरखपुर का ये बीआरडी कॉलेज उस समय सुर्खियों में आया था जब इसी साल अगस्त महीने में यहां 63 बच्चों की मौत हो गई थी, और उस समय बच्चों की मौत का कारण ऑक्सीजन की कमी बताया गया था, इस मामले में 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई थी। अगर हम इस बीआरडी मेडिकल कॉलेज की बात करें तो इस साल एक जनवरी से अब तक यहाँ 1470 मरीज भर्ती हो चुके हैं, जिनमें से 310 की मौत हो चुकी है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>