योगी सरकार में दलितों पर हमले बढ़ गए हैं, वहीं दबंग खुलेआम घूम रहे हैं: भाकपा

Jul 14, 2017
योगी सरकार में दलितों पर हमले बढ़ गए हैं, वहीं दबंग खुलेआम घूम रहे हैं: भाकपा

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माले) की राज्य इकाई ने ऐपवा-माले नेता जीरा भारती पर हाल में हुए हमले में ‘मिर्जापुर के जिला प्रशासन की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दबाव में दलित-विरोधी और दबंगों के हित में काम करने वाले रुख’ की निंदा की है। पार्टी ने कहा कि योगी सरकार में दलितों पर हमले बढ़ गए हैं, वहीं दबंग खुलेआम घूम रहे हैं। पार्टी राज्य सचिव सुधाकर यादव ने गुरुवार को जारी बयान में कहा, “दलित पृष्ठभूमि से आने वाली महिला नेता कामरेड भारती पर गत तीन जुलाई को हमला करने वाले नामजद अभियुक्तों को जेल भेजने के बजाय पुलिस ने पीड़िता व उनके परिवार के खिलाफ ही फर्जी मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने पीड़िता के नाबालिग पुत्र को भी अभियुक्त बना दिया है। इस तरह से, दलित महिला के साथ दोहरा अन्याय हो रहा है। दूसरी तरफ, भाजपा-समर्थित दबंग हमलावर आजाद हैं।”

ये भी पढ़ें :-  वीडियो: देखते ही देखते बाढ़ में बह गया परिवार, कुछ नहीं कर पाए लोग

राज्य सचिव ने मांग की कि भारती सहित उनके परिवार पर लादा गया फर्जी मुकदमा और उसकी आड़ में उनके परिवार को परेशान करना तुरंत बंद किया जाए।

उन्होंने कहा, “मिर्जापुर के मड़िहान थाने की पुलिस द्वारा यह अन्यायपूर्ण कार्रवाई स्थानीय भाजपा विधायक रमा शंकर पटेल के दबाव में की गई है। योगी राज में दलितों, महिलाओं और अल्पसंख्यकों के साथ गलत सलूक किया जा रहा है। सहारनपुर के शब्बीरपुर मामले में भी ऐसा ही किया गया। यही नहीं, कानून तोड़ने वाले और हमले करने वाले भाजपाइयों को खुला संरक्षण दिया जा रहा है।”

माले नेता ने चेतावनी दी कि यदि मिर्जापुर मामले में न्याय नहीं हुआ, तो आंदोलन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :-  शिक्षामित्र ने 'स्वतंत्रता दिवस' के दिन किया सुसाइड, डेड बॉडी रख शिक्षामित्रों ने लगाया जाम
लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>