संसद में योगी ने नई दिल्ली-गोरखपुर के बीच एक सेमी बुलेट ट्रेन चलाने की मांग की

Apr 27, 2016

गोरखपुर: गोरक्षपीठाधीष्वर एवं गोरखपुर के सांसद महन्त योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार से गोरखपुर-नई दिल्ली के बीच एक सेमी बुलेट ट्रेन के संचालन की मांग की है। रेलवे की 2016-17 के अनुदान मांगो पर अपने विचार रखते हुए उन्होंने कहा की गोरखपुर-आनन्दनगर-बढ़नी-बलरामपुर-गोण्डा के बीच इन्टर सिटी का संचालन किया जाए तथा कुछ प्रमुख एक्सप्रेस गाडि़यों का संचालन इस रूट पर किया जाए तथा शोहरतगढ़ में इनका स्टोपेज भी दिया जाए।

उन्होंने गोरखपुर-कोलकाता के बीच एक सुपरफास्ट ट्रेन, गोरखपुर-इलाहाबाद के बीच वाया अयोध्या एक इन्टर सिटी ट्रेन और गोरखपुर-देहरादून के बीच चलने वाली राप्ती गंगा एक्सप्रेस को सप्ताह में प्रत्येक दिन किया जाए।

उन्होंने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से पिपराइच, पीपीगंज तथा कैम्पियरगंज कस्बे में स्थित रेलवे समपार फाटक पर ओवर ब्रिज का निर्माण करने की मांग की और साथ ही पिपराइच, पीपीगंज, सहजनवां, डोमिनगढ़, कैम्पियरगंज रेलवे स्टेशनों पर प्रमुख यात्री गाडि़यों का ठहराव की मांग की है तथा इन सभी स्टेशनों के प्लेटफोर्म को अपग्रेड करने की मांग भी की है।

आदित्यनाथ ने कहा की पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकतर समपार फाटकों पर रेलवे की भूमि पर स्थित मार्ग अत्यन्त खराब स्थिति में हैं और उन्होंने कहा है की इनका प्राथमिकता के आधार पर नवनिर्माण किया जाए।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

Jan 19, 2018

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>