योगी सरकार बदलने जा रही है इलाहाबाद का नाम, अब जाना जाएगा एक नए नाम से

Sep 13, 2017
योगी सरकार बदलने जा रही है इलाहाबाद का नाम, अब जाना जाएगा एक नए नाम से

मुगलसराय के बाद अब योगी सरकार ऐतिहासिक कुंभ नगरी इलाहाबाद का नाम बदलने की मंज़ूरी दे दी है। अखाड़ा परिषद की ओर से इलाहाबाद का नाम बदले जाने की मांग पर अब इलाहाबाद को प्रयागराज के नाम से जाना जाएगा।

बता दें कि लखनऊ में मंगलवार को अखाड़ा परिषद के सदस्यों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की करीब एक घंटे तक चली बैठक में ये फैसला लिया गया। जिसका अब सिर्फ औपचारिक ऐलान होना बाकी रह गया है। इसके अलावा इस बैठक के दौरान अखाड़ा परिषद ने मुख्यमंत्री को पिछले दिनों जारी हुई 14 फर्जी बाबाओं की लिस्ट भी सौंपी और उनके अर्ध कुंभ में शामिल होने पर रोक लगाने की मांग की। महंत नरेंद्र गिरि ने कहा ‘कि कुंभ में फर्जी साधुओं की साधु के तौर पर एंट्री नहीं होगी।’ उन्होंने कहा, ‘वो आम लोगों की तरह कुंभ में आ सकते हैं। अगर जाना भी है तो गृहस्थ के रूप में जाएं।’ आगे उन्होंने कहा कि ‘जिन लोगों का नाम फर्जी बाबाओं की लिस्ट में है वो लोग बौखलाए हुए हैं। मैं और अखाड़ा परिषद के सभी महंत किसी भी जांच के लिए तैयार हैं।’

ये भी पढ़ें :-  चलती ट्रेन में अश्लील हरकत करने लगे बदमाश, रेप से बचने के लिए मां-बेटी ने लगा दी छलांग

इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि मुख्मयंत्री योगी आदित्यनाथ ने हमें इस बात का विश्वास दिया है कि कुंभ में फर्जी बाबा का पंडाल नहीं लगेगा। दूसरी तरफ इलाहाबाद का नाम बालने के बारे में वहां के डीएम संजय कुमार ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि अखाड़ा परिषद की ओर से इलाहाबाद का नाम बदले जाने का सुझाव रखा गया था। जिसको शासन से स्वीकृत कराने के लिए भेजा गया है।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>