योगी को मुख्यमंत्री बना भाजपा ने ‘हिंदू राष्ट्र’ का संदेश दे दिया : येचुरी

Mar 20, 2017
योगी को मुख्यमंत्री बना भाजपा ने ‘हिंदू राष्ट्र’ का संदेश दे दिया : येचुरी

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने रविवार को कहा कि योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके वैचारिक संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने साफ संदेश दे दिया है कि वे ‘भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना’ चाहते हैं। येचुरी ने यहां के जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा और आरएसएस ने साथ ही यह भी स्पष्ट संदेश दे दिया है कि पिछड़ी जातियों, अल्पसंख्यकों और समाज के अन्य वंचित तबकों को तथाकथित अगणी जातियों का नेतृत्व स्वीकार करना होगा।

येचुरी ने आदित्यनाथ पर हमेशा मुस्लिमों और दलितों के खिलाफ बोलने का आरोप भी लगाया।

जनसभा में येचुरी के साथ मौजूद केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा कि आदित्यनाथ के खिलाफ सांप्रदायिक दंगे भड़काने का मामला दर्ज है। विजयन ने कहा, “वह (योगी) हमेशा से सांप्रदायिक हिंसा, दंगे, असहिष्णुता और नफरत के प्रतीक रहे हैं।”

विजयन ने कहा, “कोई इस बात को कभी नहीं भूल सकता कि योगी ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की तुलना आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा के नेता हाफिज सईद से कर दी थी। वह हमेशा से आमिर खान और मदर टेरेसा जैसी सामाजिक-सांस्कृतिक शख्सियतों की छवि खराब करते रहे हैं और सूर्यनमस्कार न करने वालों को पाकिस्तान जाने को कह चुके हैं।”

विजयन ने कहा कि भारतीय राजनीति से जब अयोध्या के राम मंदिर का विवादित मुद्दा खत्म हो चला था, ऐसे में आदित्यनाथ ने दोबारा इस मुद्दे को भाजपा का मुख्य एजेंडा बना दिया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>