भाजपा अध्यक्ष येदियुरप्पा सवालों की बौछार से कोर्ट में ही रो पड़े

May 04, 2016

बेंगलरु. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा अवैध खनन प्रकरण की सुनवाई के दौरान रो पड़े। सीबीआई कोर्ट के जज ने ढाई घंटे में उनसे 475 सवाल किए।

जब कोर्ट ने आखिर में येदियुरप्पा से पूछा कि आपको कुछ कहना है तो उनके आंसू छलक पड़े। येदियुरप्पा ने कहा, मैंने कुछ गलत नहीं किया। जो भी किया वो कानून के दायरे में रहकर किया।

मैंने जो भी किया उससे राज्य के खजाने को कोई नुकसान नहीं हुआ। इससे पहले जब येदियुरप्पा से पूछा गया कि क्या आप राजनीतिक साजिश के शिकार हैं तब भी जवाब देते वक्त वह भावुक हो गए और उनकी आवाज भारी हो गई।

येदियुरप्पा ने कहा, मैं राजनीतिक साजिश का शिकार हुआ हूं। कोर्ट ने प्रेरणा ट्रस्ट को 20 करोड़ रुपए का चंदा देने के मामले में येदियुरप्पा को तलब किया था। इस ट्रस्ट का संचालन येदियुरप्पा का परिवार करता है।
यह है मामला
येदियु्प्पा पर आरोप है कि उनके शासनकाल के दौरान राज्य में बड़े पैमाने पर अवैध खनन हुआ। 2008 में येदियुरप्पा कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने थे। उनके नेतृत्व में भाजपा कर्नाटक में पहली बार सत्ता में आई थी।
जुलाई 2011 में लोकायुक्त संतोष हेगड़े ने अपनी रिपोर्ट दी थी, जिसमें येदियुरप्पा पर गंभीर आरोप थे। आरोपों के चलते उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>