लॉन्च किया शाओमी ने, दुनिया का पहला लैपटॉप MI Notebook Air

Jul 27, 2016

कई अफवाहों और लीक इमेज के बाद आखिरकार दुनिया के सामने शाओमी का पहला आ गया है। चीनी टेक्नॉलोजी दिग्गज शाओमी ने अपना पहला लैपटॉप लॉन्च किया है। इसका नाम है, Mi Notebook Air.नाम से ही साफ है कि इसकी टक्कर एप्पल के Macbook Air से होने वाली है. हालांकि कंपनी ने स्मार्टफोन भी लॉन्च किया था आईफोन से टक्कर लेने के लिए लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

MI Notebook Air 13.3 के 13.3 इंच फुल एचडी डिस्प्ले वाले इस लैपटॉप में Windows 10 दिया गया है. यह मेटल बॉडी का है देखने में प्रीमियम लगता है और इसके पीछे कंपनी लोगो नहीं दिया गया है. इसमें 6th जेनेरेशन इंटेल Core i5 प्रोसेसर और 8GB रैम के साथ 256GB की एसएसडी दी गई है. इसमें एक एसएसडी स्लॉट भी है जिससे इसकी मेमोरी बढ़ाई जा सकती है.

बेहतर ग्राफिक्स के लिए इसमें NVIDIA GeForce 940MX ग्राफिक्स कार्ड दिया गया है. इसकी बैट्री 40Wh की है, और कंपनी का दावा है कि यह मिक्स यूसेज में 9.5 घंटे का बैकअप दे सकती है. खास बात यह है कि इसे सिर्फ आधे घंटे में 50 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है. इसके लिए इसमें खास USB-C चार्जर दिया गया है।

MI Notebook Air 12.5 इसका दूसरा वैरिएंट 12.5 इंच का है जिसकी स्क्रीन फुल एचडी है और इसमें 4GB रैम के साथ 128GB SATA SSD दिया गया है. कंपनी का दावा है कि इसकी बैट्री बैकअप 11.5 घंटे की है। इसका वजन 1.07 किलो है और यह 12.9mm पतला है। इस लैपटॉप के हाई एंड मॉडल की कीमत 4,999 युआन है (लगभग 50,367 रुपये) है।

स्पेसिफिकेशन को छोड़ दें तो इस लैपटॉप में कुछ और भी है जिसकी वजह से लोग इसे खरीदना चाहेंगे. कंपनी का दावा है कि इसमें लैमिनेटेड डिस्प्ले, ऐज टु ऐज ग्लास प्रोटेक्शन, बैकलिट कीबोर्ड, डुअल स्पीकर्स और डॉल्बी डिजिटल सराउंड साउंड दिए गए हैं. इसके अलावा इनमें स्मार्टफोन से सिंक करने के लिए भी बेहतरीन फीचर्स दिया गया है। इसमें यूएसबी 3.0 और USB Type C पोर्ट दिए गए हैं लेकिन इथरनेट नहीं है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>