करना होगा बस ऐसा, आपका Slow कंप्यूटर चलने लगेगा बेहद फास्ट

Feb 28, 2017
करना होगा बस ऐसा, आपका Slow कंप्यूटर चलने लगेगा बेहद फास्ट

सी ड्राइव हमेशा ही अगर हो सके तो थोड़ी बहुत खाली रखें। क्योंकि कंप्यूटर में जो सी ड्राइव होती है जिससे की हार्ड डिस्क के सभी सॉफ्टवेयर इस ड्राइव में होते हैं। जिनके बिना आप का कंप्यूटर चल पाना बहुत ही मुश्किल होता है। इसलिए हमेशा ही सी ड्राइव में ज्यादा डाटा ना रखें अगर आप ज्यादा डाटा रखेंगे तो कंप्यूटर आपका नहीं चलेगा। अगर जो कोई और प्रोग्राम या सॉफ्टवेयर है उसको किसी और ड्राइव में रखेंगे। जिससे की वह कंप्यूटर तेज चलने लगेगा।

आज के जमाने में सभी लोग एंटीवायरस रखते हैं। जबकि एंटीवायरस इतना भी जरूरी नहीं है अगर आपको एंटीवायरस की जरूरत है तो एक ही रजिस्टर एंटीवायरस रखें और अपने कंप्यूटर में फायरवाल एंटीवायरस कभी भी ना रखे। कंप्यूटर की स्पीड पर असर पड़ता है। और कंप्यूटर स्लो हो जाता है अगर हो सके तो आप रजिस्टर एंटीवायरस का ही इस्तेमाल करें।

इंटरनेट आजकल हर कोई यूज़ करता है जिसकी वजह से बहुत सा वायरस पीसी में आ जाता है। जिसके कारण इसकी स्पीड कम हो जाती है इसकी स्पीड बढ़ाने के लिए रजिस्टर एंटीवायरस का इस्तेमाल कीजिए। हो सके तो जितनी भी फाइल्स है उनका हमेशा ही में फेरबदल से फेरबदल होता रहता है इनमें से कुछ फाइल्स ऐसी होती है जो सिस्टम अपडेट के साथ हो जाती है।

और कई फाइल्स का कोई काम नहीं होता इसलिए उनको हमेशा ही डिलीट कर दीजिए। ज्यादा से ज्यादा अपना डेस्कटॉप पर कोई भी फाइल्स ना रखें। हो सके तो बस 10 या 15 ही रखे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>