स्वतंत्रता दिवस के लिए बना दुनिया का सबसे महंगा ‘दंगल केक’, देखें वीडियो

Aug 11, 2017
स्वतंत्रता दिवस के लिए बना दुनिया का सबसे महंगा ‘दंगल केक’, देखें वीडियो

भारत के 70वें स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी शुरू हो गई हैं। दुबई की एक बेकरी ने स्वतंत्रता दिवस के सम्मान में दुनिया का सबसे महंगा केक तैयार किया है। जिस की कीमत 25 लाख रुपये बताई जा रही है।

बता दें कि बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने दुनियाभर में दर्शकों का दिल जीतकर बॉलीवुड का नाम एक बार फिर रौशन किया है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसके जरिये ये दवा किया जा रहा है कि दुबई में दंगल स्पेशल केक बनाया गया है। जिस बेकरी में इस केक को तैयार किया गया है उनका दावा है कि यह केक दुनिया का सबसे महंगा केक है।जिसकी कीमत 25 लाख रुपये बताई जा रही है। इस केक को भारत के 71वें स्वतंत्रा दिवस पर देश को डेडिकेट किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :-  बड़ा खुलासा: हनीप्रीत फेसबुक से लड़कियां फंसाती थी और उनके साथ बाबा करता था नाइट पार्टी

रिपोर्ट्स की मानें तो इस केक को बनाने में करीब एक महीने का वक्त लगा है। जिसको 1200 से भी ज्यादा लोगों ने मिलकर बनाया है। इस केक को बनाने में 40 हजार डॉलर यानी करीब 25 लाख रुपए का खर्च हुआ है। इस केक में बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म ‘दंगल’ के एक सीन की झलक दिखाई गई है। जहाँ केक में फिल्म के किरदार महावीर फोगट को उनकी बेटियों के साथ दिखाया गया है। फिल्म में महावीर फोगट के किरदार अदा करने वाले शानदार एक्टर आमिर खान को केकनुमा अंदाज में देखना मजेदार है। ब्रॉडवे नाम की बेकरी में तैयार किए गए इस केक के बारे में बेकरी ने फेसबुक पर एक वीडियो भी पोस्ट किया है। जो बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें :-  बड़ा खुलासा: हनीप्रीत फेसबुक से लड़कियां फंसाती थी और उनके साथ बाबा करता था नाइट पार्टी

रिपोर्ट्स के अनुसार इस केक का वजन 54 किलो बताया जा रहा है। इस केक में ग्राहकों के कहने की बिना पर इस में सोने का इस्तेमाल किया गया है। इस सोने के मे‍डल का वजन करीब 75 ग्राम बताया जा रहा है। यही नहीं इस केक को करीब 240 लोगों को आराम से सर्व किया जा सकता है। यहाँ देखें वीडियो…….

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>