यूपी में जन्मी अदभुत बच्ची, लोगो ने माना काली मां का अवतार हुई पूजा-अर्चना

Sep 28, 2016
यूपी में जन्मी अदभुत बच्ची, लोगो ने माना काली मां का अवतार हुई पूजा-अर्चना

उत्तर प्रदेश के कानपूर में जन्मी अदभुत बच्ची इस बच्ची को लोग अवतारी मानने लगें. इस शिशु का जन्म कानपुर के पास थाना शिवराजपुर के अंतर्गत आने वाला बलरामपुर गावं में हुआ है। इस गांव में रहने वाले छोटेलाल की बेटी ने ही इस बच्ची को जन्म दिया है, जिसको लोग काली मां का अवतार मान रहे हैं।

इसको देखने के बाद में लोग चोक रहे थे क्योंकि इस बच्ची का नीचे का शरीर अन्य लोगो की तरह था पर गर्दन के ऊपर का हिस्सा काले रंग का था। इसके अलावा इस बच्ची के मुंह और आंखों का आकार भी सामान्य व्यक्ति से बड़ा था और बच्ची की जीभ बाहर की और निकली हुई थी इसलिए इस बच्ची को लोग काली मां का अवतार मान रहें हैं। बच्ची की मां के चाचा ने बताया कि “जैसे ही गांव के बुजुर्गों को इस बात की जानकारी हुई तो सभी मौके पर पहुंचे। गांव के बुजुर्गों का मानना है कि बच्ची के रूप में ये मां काली का अवतार है। उन्होंने कहा कि नवजात को दफनाने से पहले इसकी पूजा-अर्चना करनी होगी। इसके बाद काली मां का अवतार मान रहे इस बच्ची को देखने और दर्शन के लिए दूर-दूर से लोग जमा हुए । रातभर लोगों ने बच्ची की पूजा-अर्चना की, और अभी भी जारी है ।

यह बच्ची जन्म के बाद करीब आधा घंटा तक जीवित रही और फिर इस बच्ची ने दम तोड़ दिया। इस बच्ची की अजीब सूरत की खबर गांव में आग की तरह फैल गई। बच्ची को देखने के लिए लोगो का मजमा जमा होने लगा और इस बच्ची को देवी का अवतार घोषित कर दिया। जिसके बाद में इस बच्ची पर चढ़ावा भी चढ़ने लगा। बच्ची की मां कृष्णा का कहना है कि “गांव में रिवाज है कि लड़की का पहला बच्चा मायके में होता है। इसीलिए वह दो महीने पहले ही मायके आ गई थी। बच्ची की माँ के ससुरालवाले कह रहे हैं कि बच्ची को वे अपने गांव ले जाकर दफन करेंगे। वहीं, मायके पक्ष के लोग नवजात को नवजात को भेजने के लिए राजी नहीं है। इस वजह से अभी तक बच्ची का अंतिम संस्कार रुक हुआ है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>