महिला क्रिकेट : भारत ने श्रीलंका को 114 रनों से हराया

Feb 07, 2017
महिला क्रिकेट : भारत ने श्रीलंका को 114 रनों से हराया

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पी. सारा ओवल मैदान पर मंगलवार को हुए विश्व कप क्वालिफायर में ग्रुप-ए के अपने पहले मैच में श्रीलंका को 114 रनों से हरा दिया। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने 260 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में मेजबान टीम 50 ओवरों में आठ विकेट पर 145 रन ही बना सकी।

भारत ने दीप्ति शर्मा (54), देविका वैद्य (89) और कप्तान मिताली राज (नाबाद 70) की अर्धशतकीय पारी के दम पर चार विकेट के नुकसान पर 259 रन बनाए थे।

श्रीलंका के लिए उदेशिका प्रबोधिनी ने दो विकेट लिए, वहीं श्रीपाली वीराकोड्डी और इनोशी प्रियदर्शनी को एक-एक सफलता हासिल हुई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम भारतीय महिला गेंदबाजों के आगे कमजोर नजर आई। 95 के कुल योग पर मेजबान टीम इशानी लोकुसुरियागे (26), चमारी अटापट्टू (30), निपुनी हंसिका और दिलानी मनोडारा सुरंगिका (12) के रूप में अपने चार विकेट गंवा चुकी थी।

इसके बाद श्रीलंका की कोई भी बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सकी और टीम के विकेट लगातार गिरते रहे। श्रीलंकाई टीम अंतत: 145 पर ही सिमट गई।

भारत के लिए एकता बिष्ट और राजेश्वरी गायकवाड ने दो-दो विकेट चटकाए, वहीं दीप्ति शर्मा को एक सफलता हासिल हुई। श्रीलंका की तीन बल्लेबाज हसिनी परेरा, सुरंगिका और प्रसादनी वीराकोड्डी रन आउट हुईं।

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने अपने खाते में दो अंक जोड़ लिए हैं। इस मैच में भारतीय टीम से सोनी यादव और श्रीलंका की टीम से माल्शा शेहानी ने पदार्पण किया।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>