शर्म की वजह से अपने निजी अंगों में होने वाली, इन समस्याओं को इलाज नहीं करती महिलाएं

Jul 05, 2017
शर्म की वजह से अपने निजी अंगों में होने वाली, इन समस्याओं को इलाज नहीं करती महिलाएं

महिलाओं में योनि रोग होना एक आम बात है। और अगर महिलाएं समय पर इन रोगों के प्रति ध्यान नहीं देंगी तो उनकी यह परेशानी बहुत ज्यादा बढ़ सकती है। जिसकी वजह से आपको संक्रमण का खतरा हो सकता है। यह संक्रमण आपके लिए तथा आपके गर्भाशय के लिए बहुत हानिकारक हो सकता है। कई बार देखा जाता है कि स्त्रियों की योनि से बहुत अधिक मात्रा में पानी निकलता है। खुजली होती है।

इन सब परेशानियों से दो चार होते हुए भी महिलाएं इन को गंभीरता से नहीं लेती, या यूं कहें कि शर्म की वजह से वह इनका उपचार नहीं करवाती। अगर यह परेशानी ज्यादा है तो आपको डॉक्टर के पास अवश्य जाना चाहिए। अगर यह शुरुआती स्तर में हैं तो आपको घर में इन कुछ उपायों को अपनाकर आप आराम पा सकती हैं।

जिन महिलाओं को गुप्तांग में जलन और खुजली होती है उनको आंवले के रस के साथ शहद को खाना चाहिए। ऐसा करने से उन्हें लाभ मिलेगा। कुमुदिनी पेड़ की जड़ को चावल के माड़ के साथ खाने से भी योनि के रोग समाप्त हो जाते हैं। नीम के पत्तों को उबालकर उस में थोड़ी सी मात्रा में सेंधा नमक डालकर योनीमार्ग को धोने से योनि की जलन और खुजली मिटती है। फिटकरी और त्रिफला के पानी को छानकर योनि को धोने से भी आपके गुप्तांग संबंधी परेशानी समाप्त होती है।c

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>