महिलाएं खासतौर पर अपने ब्रैस्ट वाले हिस्से को..

Apr 21, 2017
महिलाएं खासतौर पर अपने ब्रैस्ट वाले हिस्से को..

आज के समय में हर एक महिला अपने आपको हमेशा फिट और सूंदर दिखने की कोशिश करती है। महिलाएं अक्सर ये बाते किसी और को नहीं बोलती लेकिन हर एक महिला चाहती है उसके शरीर में किसी भी तरह का फैट न रहे और वह हमेशा फिट और सूंदर दिखती रहे। ज्यादातर महिलाएं खासतौर पर अपने ब्रैस्ट वाले हिस्से को फिट रखना चाहती है।

महिलाएं सोचती हैं कि उनके ब्रैस्ट उनको लुक को सबसे ज्यादा सुन्दर बनाते हैं। आपको बता दें कि जब महिला युवा अवस्था में आने लगती है तो उनके ब्रैस्ट में ढीलापन आने लगता है और उनके ब्रैस्ट लटकने लगते है। ब्रैस्ट को टाइट और शेप में लेन के लिए महिलाएं अक्सर वायर्ड ब्रा पहनती जिससे उनके ब्रैस्ट टाइट और शेप में आ जाए। आज हम आपको कुछ ऐसी ही उपाए बताने जा रहें है जिससे महिलये हमेशा फिट रहेंगी। जानिए

एलोवेरा के फायदे
एलोवेरा में एंटीऑक्सीडेंट होता है एलोवेरा की मसाज करने से ब्रैस्ट टाइट हो जाते है, और एलोवेरा की मसाज से ब्रैस्ट पर प्राकृतिक ग्लौ आ जाता है। आप एलोवेरा जेल से 10 से 15 मिनट तक मसाज करके ब्रैस्ट को धो लीजिए या नाहा लीजिए।

अंडे की सफेदी के फायदे
चेहरे को साफ़ और सूंदर बनाने के लिए अंडे की सफेदी को बहुत फायदेमंद माना जाता है ब्रैस्ट को सूंदर और टाइट करने के लिए अंडे की सफेदी को कुछ देर अपने ब्रैस्ट पर लगाने के बाद नाहा लें या धो लें. अगर आप चाहें तो अंडे की सफेदी में नींबू मिला कर भी लगा सकते हैं. मगर नींबू मिलाकर लगाने के बाद ब्रैस्ट को गरम पानी से न धोय।

बर्फ से करे मसाज़:
लटके हुए और ढीले ब्रैस्ट के लिए बर्फ की मसाज सबसे अच्छी मानी जाती है अगर आप अपने ब्रैस्ट को फिट रखना चाहती है तो सर्कुलर मोशन में बर्फ को घुमाय जिससे नसों में ब्लड सर्कुलेशन होगा और स्किन में नई ऊर्जा आ जायगी. रोज़ाना ऐसा करने से आपके ब्रैस्ट की स्किन में खिचाव होगा और आपके ब्रैस्ट पूरी तरह फिट हो जायेंगे।

अंगूर के बीज के तेल के फायदे
अंगूर के बीज का तेल स्किन को सॉफ्ट करने के लिए बहुत फायदेमंद होता है यह तेल बहुत ही हल्का होता है इस वजह से स्किन इस तेल को आसानी से एक्सेप्ट कर लेती है। अंगूर के बीज के तेल से 10 मिनट तक ब्रैस्ट की मसाज करने के बाद नाहा लीजिए या ब्रैस्ट को धो लीजिए। इससे आपके ब्रैस्ट टाइट हो जायेंगे।

अंडे की ज़र्दी और खीरे का मिश्रण
अंडे की ज़र्दी में खीरा मिला कर अच्छी तरह मिश्रण बना लें और 10 मिनट तक ब्रैस्ट पर लगा कर रखें, ऐसा करने से ब्रैस्ट की स्किन में कसाव होगा और ब्रैस्ट फिट और टाइट हो जायेंगे।

नींबू से करें मसाज
नींबू का रस ब्रैस्ट पर लगा कर अच्छी तरह मसाज करने से ब्रैस्ट की स्किन में ग्लो आ जायगा, और ब्रैस्ट की स्किन टाइट हो जायगी. नींबू में विटामिन सी होता है जिससे ब्रैस्ट स्किन में विटामिन सी की भी कमी नहीं होती है और ब्रैस्ट हेल्दी रहते है।

मेथी के फायदे
मेंथी को प्राकृतिक औषधि माना जाता है ये स्किन और शरीर के लिए बहोत फायदेमंद होती है. मेंथी के दानो को रात भर भिगो कर रखे और सुबह उन दानो को पीस लीजिए इसमें आप ऑलिव तेल भी मिला सकते है और इसे आप 20 मिनट तक ब्रैस्ट पर लगा कर रखे, 20 मिनट के बात ठंडे पानी से ब्रेस्ट को धो लें या नाहा लें, मेथी में एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है, इससे ब्रैस्ट स्किन टाइट और नई हो जाती है।

पपीते के रस के फायदे:
एक कप पपीते के रस मे एक चुटकी हल्दी का पॉउडर और नींबू का रस मिलाकर मिश्रण बना लें और मिश्रण को ब्रैस्ट पर लगा कर अच्छी तरह मसाज करने के बाद ऐसे ही छोड़ दें और 10 मिनट के बाद ठंडे पानी से नाहा लीजिए ऐसा करने से ब्रैस्ट टाइट ही जायेंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>