महिला ने की प्रधानमंत्री मोदी पर ‘देशद्रोह’ का मुकदमा दर्ज करने की मांग

Aug 17, 2017
महिला ने की प्रधानमंत्री मोदी पर ‘देशद्रोह’ का मुकदमा दर्ज करने की मांग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘स्वतंत्रता दिवस’ पर लाल किले से पूरे देश को संबोधित किया, जिसके बाद ओरंगाबाद के एक वकील ने इनके खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है प्रधानमंत्री के संबोधन की सामग्री संवैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन है। जहाँ उन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज करने की मांग की है।

बता दें कि रामा विट्ठलराव काले नाम के वकील ने ओरंगाबाद के सिडको पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज कराते हुए इसकी वजह बताई कि पीएम मोदी ने अपने ‘स्वतंत्रता दिवस’ के मौके पर दिए गए भाषण में संवैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि लाल किले से पीएम मोदी द्वारा दिए गए 55 मिनट के भाषण में पीएम मोदी ने कई बार इंडिया और भारत का ‘हिंदुस्तान’ के तौर पर जिक्र किया है।

ये भी पढ़ें :-  रेप के आरोप में घिरे 'फलाहारी बाबा' हुए गिरफ्तार, सामने आई सच्चाई

रामा विट्ठलराव काले ने कहा कि, “संविधान के अनुच्छेद एक के अनुसार, इंडिया या भारत का उल्लेख है। संविधान में कही भी हिंदुस्तान का उल्लेख नहीं है, जो कि देश के धार्मिक नाम को प्रकट करता है।” आगे उन्होंने कहा कि भारत का हिंदुस्तान के तौर पर पीएम मोदी ने 125 करोड़ देशवासियों और दुनिया भर में रह रहे भारतीयों का अपमान किया है।

रामा विट्ठलराव काले ने आगे कहा है कि, “भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर इस तरह का गैर जिम्मेदाराना और गलत संदर्भ देना (हिंदुस्तान के तौर), जिसे संविधान में कोई स्थान नहीं दिया गया, साफ तौर पर संविधान का अपमान है और अनुच्छेद एक का उल्लंघन है।”

ये भी पढ़ें :-  पांचवी के छात्र ने की ख़ुदकुशी- सुसाइट नोट में लिखा- "मैम इतनी बड़ी सज़ा किसी को न दें"

रामा विट्ठलराव काले ने महाराष्ट के सीएम फडणवीस से अनुरोध किया है कि वह इसे संज्ञान में लेते हुए मोदी के खिलाफ प्रासंगिक धाराओं के तहत व राजद्रोह का मामला दर्ज करें। और फडणवीस के पास गृह विभाग का प्रभार भी है। रामा ने आगे कहा है कि एक प्रधानमंत्री के नाते यह उनका कर्तव्य है कि वह ‘स्वतंत्रता दिवस’ के भाषण में अपने संविधान को बनाए रखें और उसकी रक्षा करें। लेकिन वह ऐसा करने में कामियाब नहीं रहे हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>