अौरत आखिर क्यों बोलती है झूठ?

Aug 23, 2016
अौरत आखिर क्यों बोलती है झूठ?
झूठ एक एेसी चीज है जो इंसान के दिल को चोट पहुंचाने के साथ-साथ मुसीबत और दर्द भी देती है। हालांकि महिलाएं में झूठ बोलने का सबसे बड़ा कारण उनके अतीत को छुपाना होता है क्योंकि वह अपने वर्तमान संबंधों में शक नहीं डालना चाहती।। शायद वह नए सिरे से शुरू करना चाहती है या  उसको अपने अतीत से शर्म आती है और वह कुछ बातें छुपाना चाहती हैं।
आर्कषण का केंद्र बनने की कोशिश
ज्यादातर महिलाएं खुद को एक सकारात्मक या ग्लैमरस दिखाने के लिए झूठ बोलती हैं। शायद वह अपने व्यक्तित्व का प्रदर्शन साथी या बाहर की दुनिया के सामने करती है। ऐसे मामलों में महिलाऐं या तो आकर्षण का केंद्र बनने के लिए झूठ बोलती हैं या आदमी में रूचि करने के लिए झूठ बोलती हैं। महिलाऐं अक्सर अपने कमजोर पक्ष को छुपाने के लिए झूठ बोलती हैं। वह झूठ बोलना छोड सकती है, अगर साथी उसके साथ अधिक सामान्य होने की कोशिश करता है और लंबे समय में उसका विश्वास जीतता हैं।
अनावश्यक झगड़े से बचाव

महिलाऐं अनावश्यक झगड़े से बचने के लिए झूठ बोलती हैं। ऐसा आमतौर पर ज्यादा देखा जाता हैं, जहां सच बोलना अधिक हानिकारक लगता हैं। कभी-कभी, सच्चाई अधिक मुसीबत लाती हैं । अगर एक औरत को उसका साथी भरोसेमंद नहीं लगता हैं, तो वह झूठ बोल सकती हैं या शायद वह जैसा उसके साथी ने उसके साथ किया वैसा ही वह उसके साथ दोहराना चाहती हो, ऐसा हो सकता हैं।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>