कसरत करे बिना आप इस तरह रह सकतें हैं, तंदुरुस्त

Jan 28, 2017
कसरत करे बिना आप इस तरह रह सकतें हैं, तंदुरुस्त

कसरत करना सेहत के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है ।क्योंकि कसरत करने के साथ शरीर हमेशा तंदुरुस्त और बीमारियों से दूर रहता है । कुछ औरतें इस तरह की होती है जो कसरत कम करती है या फिर करती ही नहीं ।पर फिर भी वह तंदुरुस्त और फिट रहती है। आओ जानते हैं कुछ इस तरह की गतिविधियों के बारे में ।जिन्होंने को अपनाकर आप बिना कसरत के तंदरूस्त रह सकते हैं ।

ध्यान लगाना
अगर नियमित रुप के साथ रोजाना ध्यान लगाया जाए तो इसके साथ कई समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है ।जिस तरह के पाचन क्रिया सही रहता है। ब्लड प्रेशर बराबर रहता है और तनाव मुक्त रहा जा सकता है।

बुनाई
बुनाई करने के साथ कई फायदे होते हैं ।अगर नियमित रुप के साथ खुद को इन कामों में व्यस्त रखा जाए तो इस तरह करने उसके साथ तनाव दूर हो जाता है ।इसके अलावा दिमाग में बढ़िया तरीके से काम करता है ।

पालतू जानवरों के साथ खेलना
अगर आपके घर में भी पालतू जानवर है तो यह बहुत बढ़िया बात है ।उसके साथ खेलना के साथ अकेला पन का एहसास नहीं होता और मानसिक बीमारियां भी नहीं होती ।

खाना बनाना
एक अध्ययन में यह बात सामने आई है कि जो लोग खाना बनाते हैं वह जल्दी मोटापे का शिकार नहीं होते क्योंकि कुकिंग के साथ वो रोज 130 कैलोरी कम होती है ।

सफर करना
घूमना फिरने में बहुत सारे फायदे होते हैं पहला फायदा यह है कि आप नयी  जगह के बारे में जानते हो ।दूसरा फायदा यह है कि इसके साथ आप तंदुरुस्त और कई बीमारियों से दूर रहते हो सफर करते रहने से ब्लड प्रेशर बराबर रहता है। इसके अलावा इसके साथ कैंसर का खतरा भी कम रहता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>