इस तरह अलार्म के बिना सर्दी में उठे जल्दी- जानिए

Feb 09, 2017
इस तरह अलार्म के बिना सर्दी में उठे जल्दी- जानिए

जाहिर बात है कि अगर कोई रात को देरी से सो सोएगा तो दूसरे दिन जल्दी उठना आसान कहीं  बात नही है । कठिन बात है और सर्दियों में तो खास जब कंबल से बाहर निकलना की इच्छा नहीं होती है ऐसे में क्या करें तो सर्दियों में जल्दी से उठ सके।

कारण ढूंढे
कोई ऐसा कारण ढूंढें दूसरे कोई ऐसा कारण बनाएं दूसरे दिन सवेरे उठने के लिए तो आप जल्दी से उठ पाएंगे। सोने से पहले तय करने की जल्दी उठकर यह काम पहले करना है ।और आप इंतजार नहीं कर सकते हैं कि सवेरे कब होगा ।रात को जल्दी से सो जाओ रात को 2:00 बजे सो जाएं और 6:00 बजे उठना मुश्किल है। 10:00 या 11:00 बजे सो जाने की आदत डालें ।सोने से पहले टीवी कंप्यूटर पर काम ना करें ।मगर कुछ मैगजीन रिडिंग करें तो नींद आ जाएगी।

जागने के बाद बेड पर ना रहे
आंखें खुले तो बेड पर पड़े ना रहे ।तुरंत खड़े हो जाएं और बाहर अच्छा है या परदे खोलें और पानी पी के ब्रश करके काम करने लग जाए। अलार्म जरूर लगाएं । यह सब करने पर भी अलार्म की ज़रूरत रहती है तो अलार्म अवश्य रखें ।मगर बेड से दूर आलार्म की घंटी बजने पर आप को बंद करने के लिए करने का प्रयत्न ना करें ।बल्कि उठ खड़े हो जाएं ।अलार्म नहीं है तो जो घर में जो जल्दी उठ जाता है उसे कही कि वह आपको भी जल्दी उठाए।

साथी को उठाने को बोले
जिम जाने के लिए ,वॉकिंग के लिए या कोई क्लास अटेंड करने के लिए किसी के साथ ले ले और साथीदार कों कहे की सवेरे उठ आए ।ऐसा न कहें कि तो भी आपको उसके साथ जाना है तब खुद जल्दी उठ जाएंगे।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>