शराब और बीफ बैन से देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है : आदि गोदरेज

May 12, 2016

नई दिल्ली- देश के जाने माने उद्योपति और गोदरेज ग्रुप के चेयरमैन आदि गोदरेज ने शराब बैन और बीफ बैन के खिलाफ आवाज उठाई है ! उन्होंने कहा है कि इससे देश की C
अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में गोदरेज ने कहा कि शराब और बीफ बैन से किसानों को भी नुकसान हो रहा है ! इससे निश्चित रूप से खेती और ग्रामीण विकास पर असर पड़ेगा. क्योंकि आप इन सभी अतिरिक्त गायों का करेंगे क्या ? उन्होंने कहा कि इससे व्यापार भी प्रभावित होगा, क्योंकि यह अनेक किसानों के लिए अच्छी आय का साधन भी है !
गोदरेज ने आगे कहा ‘पिछले दो सालों में सरकारी नीतियां अच्छी रहीं है ! व्यापार करने में मदद मिली है ! मेरा विश्वास है कि भारत विश्व में तेज गति की अर्थव्यवस्था वाला देश बना रहेगा ! भारत धीरे-धीरे मजबूत विकसित देश बन जाएगा ! उन्होंने कहा कि कुछ कारणों से यह विकास प्रभावित हो रहा है !
उन्होंने कहा वैदिक काल में भी लोग बीफ खाते थे ! हमारे धर्म में बीफ खाने की कोई मनाही नहीं है ! उन्होंने कहा कि बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्णय अच्छा है ! हाईकोर्ट ने कहा है कि गौवध को आप रोक तो सकते हैं, पर आप उसके उपभोग पर प्रतिबंध नहीं लगा सकते !
गोदरेज का ये बयान ऐसे समय आय़ा है जब बिहार में शराब बैन को लेकर बहस हो रही है ! बिहार में नीतीश सरकार ने एक अप्रैल से शराबबंदी का कानून लागू कर दिया है !

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>