विलियमसन ने भारत दौरे के लिए आस्ट्रेलिया को चेताया

Feb 07, 2017
विलियमसन ने भारत दौरे के लिए आस्ट्रेलिया को चेताया

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन ने आस्ट्रेलिया को भारत के आगामी दौरे को लेकर चेतावनी दी है। विलियमसन ने भारतीय पिचों के प्रति आस्ट्रेलियाई टीम को सजग रहने के लिए कहा है।

आस्ट्रेलिया इसी महीने के आखिर में चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलने भारत का दौरा करने वाली है। 23 फरवरी को पुणे में पहला टेस्ट शुरू होगा।

विलियमसन ने आस्ट्रेलिया को तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में हराने के बाद कहा, “बाहर के दौरे के लिहाज से भारत बेहद चुनौतीपूर्ण जगह है। आस्ट्रेलियाई टीम अच्छी है और वे बहुत जल्द परिस्थितियों के अनुकूल खुद को बेहतर तरीके से ढाल लेते हैं।”

उल्लेखनीय है कि विलियमसन चार महीने पहले ही भारत दौरे पर गए थे, जहां उनकी टीम को टेस्ट श्रृंखला 0-3 से गंवानी पड़ी थी।

विलियमसन ने उस श्रृंखला से टेस्ट में पदार्पण किया था और पदार्पण मैच में ही शतक जड़ा था। निश्चित तौर पर विलियमसन के जहन में भारत की परिस्थितियां अभी भी ताजा होंगी।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की वेबसाइट पर विलियमसन के हवाले से कहा गया है, “भारत मौजूदा सत्र में घरेलू धरती पर 13 टेस्ट मैच खेल चुकी है और भारत की पिचों में काफी विभिन्नता है। टॉस भी काफी अहम होती है।”

आस्ट्रेलिया और भारत के बीच टेस्ट श्रृंखला के तीन मैचों की मेजबानी करने वाले पुणे, रांची और धर्मशाला में पहली बार टेस्ट खेला जाएगा।

विलियमसन ने टेस्ट नंबर-1 टीम भारत के खिलाफ आस्ट्रेलियाई टीम को चेताते हुए कहा, “ऐसा कभी मत सोचिए कि धूल उड़ाती सारी पिचें एक जैसा खेलेंगी। यह पूरी तरह उन पर (भारत) निर्भर करता है कि वे कैसी पिचें तैयार करते हैं।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>