सेक्स के दौरान महिलाएं क्यों निकालती हैं उह…आह…आउच की आवाज, जानिए कारण

Nov 13, 2016
सेक्स के दौरान महिलाएं क्यों निकालती हैं उह…आह…आउच की आवाज, जानिए कारण
उह..आह..आउच की आवाजें सेक्स के दौरान महिलाएं इस तरह की अजीब आवाजें क्यों क्यों निकालती हैं, जानते हैं क्यों।  हर कोई जानने के लिए यह उत्सुक है। जो इस तरह की आवाजें सुनना पसंद करते हैं। उह…आह…आउच की आवाज का जिक्र चलने पर आप किसी महिला की फैंटसी भरी आवाज की कल्पना करते हैं। पर, सवाल है कि इस तरह की आवाजें ज्यादातर महिलाएं ही क्यों निकालती हैं?
दरअसल ये आवाजें सेक्स में आनंद की अधिकता या चरम को प्रदर्शित करती हैं या एक ऐसा तरीका, जब इंसान मदहोशी के संसार में चला जाता है तब सेक्स का नशा इस तरह से प्रकट होता है। दो मनोवैज्ञानिकों ने इस सवाल का जवाब ढूंढने की कोशिश की।
रिसर्च में सामने आई बात
गेल ब्रेवर और कोलिन ए हैंडी इंसानों के सेक्सुअल व्यवहार पर शोध करते हुए सेक्स के दौरन इस तरह की आवाजों के कारणों को जानने का प्रयास किया है। दोनों ने अपने शोध में सेक्सुअली एक्टिव हेट्रोसेक्सुअल महिलाओं की सेक्सुअल लाइफ और उनकी आदतों को जानने का प्रयास किया है। जब महिलाओं से इस यह पूछा गया कि क्या वे सेक्स के दौरान इस तरह की वोकॅलाइजेशन सेक्सी आवाजें उह आह आउच को अपने सेक्स चरमोत्कर्ष से जोड़कर देखती हैं। इस पर अधिकतर ने हां कहा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यह पूरी तरह से उनका अपना सेक्सुअल अनुभव नहीं है। महिलाओं में आर्गेज्म में फोर प्ले के दौरान अधिक देखा जाता है। इस दौरान महिलाओं में सेक्सी आवाजों उह…आह…आउच सुनी जाती है। यह मेल एजुकुलेशन के ठीक पहले और बाद में अधिक होता है। मतलब यह कि महिलाए ऐसी आवाजें उस वक्त अधिक निकालती हैं जब पुरुष अपने चरम पर होता है उसके ठीक पहले और ठीक बाद में भी। इस सवाल का जवाब देने के क्रम में 66 फीसदी महिलाओं का कहना है कि ऐसे समय में वे अपने पार्टनर के आर्गज्म को और अधिक बढ़ाने के लिए इस तरह की आवाजें निकालती हैं। एक तरह से उन्हें प्रेरित करती हैं। उत्तेजित करती हैं।

92 फीसदी महिलाओं ने कहा-पार्टनर को उत्तेजित करने के लिए निकालती हैं आवाज
92 फीसदी महिलाएं मानती हैं कि उह…आह…आउच की सेक्सी आवाजों के द्वारा वे अपने पार्टनर की आत्म-संतुष्टि को बढ़ाने के लिए करती हैं। कुछ महिलाओं का कहना है कि इस तरह की आवाजों का मतलब अपने पार्टनर को रफ्तार बढ़ाने का सकेंत देना मानती हैं। कुछ इसे दर्द-थकान को दूर करने के लिए भी करती हैं। सेक्स एक ऐसा शब्द है, जिसे बेहतर प्रदर्शन के तौर पर देखा जाता है।  साथी का आर्गज्म का उच्च लेवल इसकी सबसे बढ़ी विशेषता होती है। ऐसा नहीं है कि सेक्स के दौरान आवाजें केवल महिला और पुरुष ही निकालते हैं। जानवरों में भी सेक्स के दौरान कई आवाजें निकलती हैं। इसके अलावा इंटरनेट पर पाए जाने वाले असंख्य पोर्न वीडियो के आर्काइव और उनकी लगातार उपलब्धता इस बात पर प्रभाव डालते हैं कि आखिर हम सेक्स पर क्या सोचते हैं। सेक्स के दौरान बोल्ड बातों का होना हेट्रोसेक्सुअल वुमन में देखा जाता है।
अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>