मेरे पीरियड्स लक्जरी तो नहीं फिर क्यों भरूं मैं लगान

Apr 22, 2017
मेरे पीरियड्स लक्जरी तो नहीं फिर क्यों भरूं मैं लगान

पीरियड की समस्या हर औरत की जिंदगी में रहती है वह भी साल में नहीं बल्कि हर महीने की समस्याओं को झेलनी पड़ती है। जिसके लिए इस समस्या से निजात पाने के लिए वह सेनेटरी नैपकिन का इस्तेमाल करती है। परंतु कुछ औरतें ऐसी होती हैं कि उनको इनके खरीदने के लिए जरा सा भी पैसा नहीं होता है। देश में जैसे हर चीजों पर टैक्स है वैसे ही इस सेनेटरी नैपकिन पर भी टैक्स लगा दिया गया है।

जिसकी वजह से यह थोड़ा सा महंगा आता है। और इसे हर महिला खरीद पाए ऐसा मुश्किल है औरतों किसी परेशानी को देखते हुए Twitter पर ही से नाम का एक ग्रुप है जिसने लहू का लगान एक कैंपस चलाया है। जिसमें उन्होंने मंत्री अरुण जेटली से यह अनुरोध किया है कि वह सेनेटरी नैपकिंस पर से जो भी टैक्स हैं उनको हटा दे।

इस मुहिम के लिए हर लड़की आगे आ रही है। और इस कैंपेन को भी अच्छे से सपोर्ट कर रही है क्योंकि सेनेटरी नैपकिंस का इस्तेमाल हर कोई करना चाहता है। परंतु महंगे होने की वजह से हर औरत इसका इस्तेमाल नहीं कर पाती है सेनेटरी नैपकिंस का इस्तेमाल करने से औरत अपने आप को इंफेक्शन से बचाती है। इसलिए सरकार से यह अनुरोध किया जा रहा है कि इसमें से टैक्स को हटा दिया जाए ताकि इसका दाम थोड़ा कम हो और इसे हर महिला खरीद पाए।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>