किसे सौपेंगे मोदी गुजरात की कमान, CM की रेस में हैं ये नाम

Aug 02, 2016

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल के इस्तीफे पर मंगलवार को भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला होगा. वहीं गुजरात का नया मुख्यमंत्री कौन होगा इस बात पर भी फैसला हो सकता है.

नए मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गुजरात भाजपा के अध्यक्ष विजय रुपानी, पुरुषोत्तम रुपाला और नितिन पटेल के नाम की चर्चा है.

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री की रेस में नितिन पटेल का नाम सबसे आगे चल रहा है. मेहसाणा से विधायक पटेल गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री हैं और उनकी छवि जमीन से जुड़े नेता की रही है.

पटेल को पीएम मोदी के साथ-साथ अमित शाह का भी करीबी माना जाता है. उनका गुजरात में जनाधार है. उन्होंने पटेल आंदोलन के दौरान सरकार की ओर से बातचीत में अहम भूमिका निभाई थी.

वहीं विजय रुपानी का नाम भी इस दौड़ में शामिल है, क्योंकि उनकी संगठन में पकड़ अच्छी है. आरएसएस के भी सदस्य और साथ-सुथरी छवि के नेता रुपानी अमित शाह के करीबी माने जाते हैं.

वह गुजरात भाजपा के अध्यक्ष होने के साथ-साथ गुजरात सरकार में परिवहन मंत्री भी हैं.

मुख्यमंत्री पद के लिए पुरुषोत्तम रुपाला के नाम की भी चर्चा है. रुपाला वर्तमान में गुजरात से भाजपा के राज्यसभा सांसद हैं. इन्हें हाल ही में हुए केन्द्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में पंचायती राज राज्यमंत्री बनाया गया है.

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>