आखिर कौन होगा भारतीय टीम का उप-कप्तान इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें

Jan 12, 2017
आखिर कौन होगा भारतीय टीम का उप-कप्तान इन खिलाड़ियों पर होगी नजरें

भारतीय टीम 15 जनवरी से इंग्लैंड के साथ 3 रोजा और तीन टी-20 सीरीज खेलने उतरेगी. टीम की कमान इस बार विराट कोहली के हाथ में होगी. इस बा देखने वाली होगी कि विराट किस तरह के साथ टीम को लीड करेगा. क्योंकि मैच को एक ओवर में पलटने वाले महेंद्र सिंह धोनी टीम की कप्तानी छोड़ चुके हैं. बीसीसीआई ने विराट कोहली को टीम की कमान देकर पहले एक रोजा मैच दिलचस्प बनाया है. क्योंकि धोनी एक खिलाड़ी के नाते मैदान में उतरेंगे. अब सवाल यह उठता है किआखिर विराट के साथ उप कप्तान के तौर पर कौन सा खिलाड़ी सामने आएगा. भारतीय टीम के साथ तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जो आने वाले समय में उपकप्तानी का गुदा संभालने की दावेदारी रखते हैं.

१.      रोहित शर्मा रोहित शर्मा इस समय भारतीय टीम से बाहर है. पर टीम में उनके हम भूमिका है . साल 2016में रोहित भारतीय टीम के साथ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने और इस दौरान विराट कोहली के साथ मिलकर उन्होंने भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.  उन्होंने एक रोजा मैच में दो बार 200 दौड़का स्कोर बनाया. टीम में वह सुरेश रैना , युवराज सिंह , आशीष नेहरा और धोनी के बाद सबसे ज्यादा तजुर्बेकार खिलाड़ी है. इस कारण रोहित का उप कप्तान के रूप में दावा सबसे ज्यादा मजबूत नजर आ रहा है.

२.      रविचंद्रन अश्विन हाल ही में अश्विन ने कोहली की कप्तानी में जबरदस्त प्रदर्शन किए हैं. और टेस्ट क्रिकेट में उसके लिए बढ़िया साबित हुए हैं . अश्विनी आजकल भारतीय टीम में एक ऑलराउंडर के रूप में देखा जाने लगा है. क्योंकि ऑलराउंडर की विशेष इमेज टेस्ट क्रिकेट तक ही सीमित है. ऐसे में एक रजा क्रिकेट में ही रुतबे को हासिल करना अश्विन के मुश्किल में होगा. इसलिए अश्विन भी टीम में अपनी दावेदारी कर सकते हैं .

३.     अजिंक्य रहाणे रहाणे भारतीय टीम में टेस्ट कप्तान के रूप में योगदान दे चुके हैं . जिस को देखते हुए एकरोजा और टी ट्वेंटी मैच के उपकप्तान के लिए उसकी भी नजरे हो सकती है. उन्होंने अब तक 72 रोजा मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 2236 दौड़ बनाई है. अगर उनके टी ट्वेंटी करियर में नजर पाया जाए तो उन्होंने 20 टी ट्वेंटी मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 375 दौड़ जीती है.इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज में भी उस का प्रदर्शन ठीक रहा . उस के हुनर को देखते हुए अगर उसको भारतीय टीम का उप कप्तान बना दिया जाए तो इसमें कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी.

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>