चाहे जान चली जाए, पर शराब पाबंदी के फैसले से नहीं हटूंगा,: नीतीश

May 26, 2016

मुंगेर: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि उनकी जीवन रहे या न रहे, वह राज्य में पूर्ण शराबबंदी के अपने फैसले पर डटे रहेंगे। श्री कुमार ने यहां जीवीका बहनों के एक कार्यक्रम में कहा कि शराब के व्यापारी बिहार सरकार के खिलाफ गहरी साजिश रच रहे हैं और राज्य में जंगल राज की अफवाह पूरे देश में फैला रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शराब के कारोबारियों की साजिश सफल नहीं होगी क्योंकि राज्य की जनता खासकर महिलायें इस मुद्दे पर सरकार के साथ है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में मंगलराज है और कानून का राज कायम है।

उन्होंने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि बिहार में मात्र एक महीने में हत्या की घटनाओं में 39 प्रतिशत, डकैती की घटनाओं में 54 प्रतिशत, लूट की घटनाओं में 25 प्रतिशत, फिरौती के लिए अपहरण की घटनाओं में 73 प्रतिशत महिलाओं को उत्पीड़न की घटनाओं में 28 प्रतिशत, छीना झपटी की घटनाओं में 20 प्रतिशत और सड़क दुर्घटनाओं में 37 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है.

मिस्टर कुमार ने इसी के साथ कहा गया और सिवान में दुखद घटनाएं हुए हैं। सरकार ने दोनों घटनाओं को बहुत गंभीरता से लिया है। दोनों घटनाओं के दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

इस कार्यक्रम में जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह, पंचायत राज मंत्री कपिल आपदा विभाग के मंत्री चंद्रशेखर, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार और सामाजिक कल्याण मंत्री मंजू वर्मा भी शामिल हुए .राज्य मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, पुलिस महानिदेशक पी के ठाकुर और कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने इससे पहले यहां आठ करोड़ रुपये की लागत से निर्मित एयर स्ट्रिप और एयर टर्मिनल का उद्घाटन किया।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>