जहाँ ट्रम्प ने मुस्लिम देशो पर बैन लगाया, तो सऊदी अरब ने 39 हजार पाक नागरिको को देश से निकाला

Feb 08, 2017
जहाँ ट्रम्प ने मुस्लिम देशो पर बैन लगाया, तो सऊदी अरब ने 39 हजार पाक नागरिको को देश से निकाला

7 मुस्लिम देशो के नागरिको पर अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के पाबन्दी लगाने के बाद ज्यादातर देशो ने इस फैसले का विरोध किया था। जहाँ ईरान ने कड़ा रुख ऐख़्तियार करते हुए। अमेरिका के नागरिको को वीजा देने से मना कर दिया था। लेकिन ट्रम्प अपने ही आदेश के बीच घिरते दिख रहे है। यहाँ तक की अमेरिका के ही दो राज्यों ने इस फैसले के विरोध में अदालत का दरवाजा खटखटाया। जिसके बाद जिला जज ने डोनाल्ड ट्रम्प के फैसले पर अस्थायी रोक लगा दी। अरब देशो में अमेरिका के सबसे करीब माने जाने वाले सऊदी अरब ने तो एक कदम आगे बढ़ते हुए मुस्लिम बहुल देश पाकिस्तान के काफी नागरिको को ही देश से बाहर निकाल दिया

मिली जानकारी के अनुसार पिछले 4 महीनो में सऊदी अरब ने करीब 39 हजार पाक नागरिको को देश से बाहर निकाला है। इन सभी पर सऊदी के अन्दर वीजा उलंघन करने का आरोप है। इसके अलावा शीर्ष सुरक्षा अधिकारियो को आदेश दिया गया है की किसी भी पाक नागरिक को देश में दाखिल करने से पहले उसकी गहन जांच की जाए।

दरअसल सऊदी सरकार को शक है की पाकिस्तान से आने वाले कुछ नागरिक, कुख्यात आतंकी संगठन ISIS से जुड़े हो सकते है। इसके अलावा पिछली कुछ आतंकी वारदातों में पाक नागरिको की पहचान हुई थी। सऊदी गजट ने सुरक्षा सूत्रों के हवाले से बताया की रियायस और कार्यो के नियमो के उलंघन की वजह से यह कार्यवाही की गयी। वही इसे कुछ लोग इस कार्यवाही को डोनाल्ड ट्रम्प की कार्यवाही से भी जोड़कर देख रहे है। क्योंकि सऊदी अरब को अमेरिका का बेहद करीबी माना जाता है।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>