जब अभिनेत्री मीना कुमारी का शादीशुदा डायरेक्टर पर आया दिल, घर से छुपकर रचाई थी शादी

Aug 01, 2017
जब अभिनेत्री मीना कुमारी का शादीशुदा डायरेक्टर पर आया दिल, घर से छुपकर रचाई थी शादी

गुजरे जमाने की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मीना कुमारी भी हैं जिन की खूबसूरती का हर कोई दीवाना था एहि वजह है कि उनका नाम बॉलीवुड के कई स्टार्स के नाम के साथ जोड़ा गया। और हर किसी के साथ उनकी लव स्टोरी को खूब हवा दी गई।

बता दें कि अपने दौर की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक मीना कुमारी भी हैं। जिनका आज 84वीं बर्थ एनिवर्सरी (1 अगस्त) है। वैसे तो इनका नाम महजबीं बानो था, और इनका जन्म मुंबई में हुआ था। लेकिन बहुत कम उम्र में ये इस दुनिया से चली गईं। उनका निधन 31, मार्च 1972 में सिर्फ 39 साल की उम्र में हुआ। वैसे तो इनकी जिदंगी में खुशियां कम और गम बहुत ज्यादा रहे, लेकिन उनकी लव स्टोरी काफी दिलचस्प है।

ये भी पढ़ें :-  अक्षय की पत्नी टि्वंकल ने उड़ाया कुंवारे सलमान खान का मज़ाक

मीना ने अपने से दोगुनी उम्र के डायरेक्टर कमाल अमरोही से शादी की थी, जो पहले से शादीशुदा थे। सिर्फ इतना ही नहीं मीना ने ये शादी अपने घरवालों को बताए बिना चोरी-छुपे की थी। इन दोनों के करीब आने की वजह ये थी कि, 1951 के दौरान मीना कुमारी एक फिल्म की शूटिंग से लौट रही थीं। लेकिन उसी समय उनका भयानक एक्सीडेंट हो गया था। जिसकी वजह से मीना को तकरीबन 3-4 महीने हॉस्पिटल में गुजारने पड़े थे।

बता दें कि इससे पहले मीना की मुलाकात डायरेक्टर कमाल अमरोही से हो चुकी थी। और उन्होंने मीना की अपनी अगली फिल्म ‘अनारकली’ के लिए लाइन भी किया था। लेकिन इस एक्सीडेंट की वजह से फिल्म की शूटिंग नहीं हो पाई। लेकिन इन दोनों में मोहब्बत जरूर हो गई। जिसके बाद ये दोनों कभी अलग नहीं हो पाए।

ये भी पढ़ें :-  रेखा ने खोली पोल, इसलिए सलमान खान नहीं कर रहे शादी, क्योंकि सलमान एक..
लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>