जब शशि कपूर के साथ इस अभिनेत्री ने दिए थे न्यूड सीन्स, हिल गया था बॉलीवुड

Oct 17, 2017
जब शशि कपूर के साथ इस अभिनेत्री ने दिए थे न्यूड सीन्स, हिल गया था बॉलीवुड

अपने रूमानी अंदाज और दमदार अभिनय से दर्शकों को अपना दीवाना बनाने वाली बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल अपना 69वां बर्थडे सैलिब्रेट कर रही है। सिमी का जन्म आज ही के दिन यानि 17 अक्तूबर 1947 को पंजाब के लुधियाना में एक सिख परिवार में हुआ लेकिन उनका पालन पोषण इंग्लैंड में हुआ।

बता दें कि बॉलीवुड अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल ने महज 15 साल की उम्र में ही अपने एक्ट्रैस बनने के सपने को पूरा करने के लिए मुंबई का रुख किया। अपने फ़िल्मी सफर की शुरआत उन्होंने फिल्म ‘टार्जन गोज टू इंडिया’ से की। लेकिन ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी। उन्होंने इस फिल्म में फिरोज खान के साथ काम किया था।

लेकिन इस फिल्म के बाद उन्होंने दूसरी फिल्मों की ओर रुख किया। अगर उनके कामियाब फिल्मों की बात करें तो उनके लिए 1965 का साल काफी अच्छा रहा। इस साल उनकी दो फिल्में ‘तीन देवियां’ और ‘जौहर महमूद इन गोआ’ रिलीज हुईं। जिस में उनको फिल्म तीन देवियों में देवानंद के साथ काम करने का मौका मिला और इसी फिल्म से उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में कुछ पहचान भी मिली। इसके बाद रिलीज उनकी फिल्म ‘दो बदन’ रिलीज़ हुई जिस से उनके करियर की महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुई। वैसे तो सिम्मी ने अपने बॉलीवुड करियर में कई एक्टर्स और डायरेक्टर्स के साथ काम किया।

लेकिन उन्होंने 1970 में जो सीन हिंदी फिल्मों में करके दिखाया उसको देखकर पूरा बॉलीवुड हैरान रह गया, वैसे सीन आज के दौर में भी एक्ट्रेस करने से कतराती हैं। उन्होंने राज कपूर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में काम करने का मौका मिला। जिस में उन्होंने अपनी बोल्डनेस की सारी हदों को पार कर दिया था। इसी लिए उनकी काफी आलोचना हुई थी। बोल्ड सीन्स भी थे। इस फिल्म में उनका किरदार एक टीचर का था। जिस में उनके साथ ऋषि कपूर भी महत्वपूर्ण भूमिका में थे।

अभिनेत्री सिमी अपने निजी लाइफ के कारण भी काफी चर्चा में रही हैं। पहले इनका अफेयर पाकिस्तान के गवर्नर बने सलमान तासीर के साथ भी लंबे समय तक रहा। लेकिन इनकी शादी रवि मोहन के साथ हुई। लेकिन शादी के कुछ समय बाद दोनों तलाक लेकर अलग हो गए।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>