जब मार्किट में खुले आम बिकने लगी सानिया मिर्जा कि ब्लू फिल्म, और फिर..

May 09, 2017
जब मार्किट में खुले आम बिकने लगी सानिया मिर्जा कि ब्लू फिल्म, और फिर..

इंटरनेशनल खेल टेनिस में भारत का नाम रोशन करने वाली महिला खिलाड़ी सानिया मिर्जा अपने टेनिस इंटरनेश्नल करियर में 14 साल पूरे कर चुकी हैं। आपको बता दें कि सानिया मिर्जा ने जूनियर से लेकर सीनियर लेवल तक भारत के लिए कई खिताब जीते हैं। भारत सरकार सानिया मिर्जा को पद्मश्री से भी सम्‍मानित कर चुकी है। अपने टेनिस करियर की शुरूआत सानिया मिर्जा ने फरवरी 2003 में की थी। और तभी वह भारत की तरफ से आस्‍ट्रेलियन ओपन में खेलने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनीं थी।

बाद में सानिया मिर्जा ने सन 2006 में टेनिस की दिग्‍गज हस्तियों के बीच डब्‍ल्‍यूटीए की तरफ से ‘मोस्‍ट इम्‍प्रेसिव न्‍यूकमर’ का इनाम भी जीता। इन कामयाबियों के बीच सानिया के करियर में कई ऐसे मोड़ आये जब लोगों के मुँह से यह कहा जाने लगा कि सानिया का करियर अब जल्‍द ही खत्‍म हो जाएगा, लेकिन उन्‍होने राष्‍ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर अन्‍तर्राष्‍ट्रीय मंचों के लिए फिट होने का प्रमाण दिया।

रान अपने करियर में चोटों के कारण सानिया को कई टूर्नामेंटों से बाहर भी होना पड़ा। और सोशल मीडिया पर वह कई बार विवादो के कारण भी सुर्ख़ियों में रहीं। इसमें ‘तिरंगा विवाद (जब तिरंगे की तरफ पैर दिखाने के लिए उनकी निंदा की गई) भी शामिल है। और जबा किसी को बड़ा नाम मिलता है तो साथ-साथ बदनामी भी जुड़ जाती है। कुछ वाहियात लोगो ने कई बार उनकी तस्‍वीरों को तकनीक की मदद से अश्‍लील बनाकर उन्‍हें बदनाम भी किया गया। कुछ लोगों ने सानिया की एक फर्जी फिल्‍म बनाकर भी विवाद खड़ा कर दिया। सानिया ने अपने हमसफर के रूप में पाकिस्‍तान के क्रिकेटर शोएब मालिक को चुना और अब वह एक सुखद वैवाहिक जीवन व्‍यतीत कर रही हैं।

 

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>