जब सलमान की अम्मी ने उनका हाथ-पैर बांध कर कुएं में फेंक दिया था, ये थी वजह

Dec 28, 2017
जब सलमान की अम्मी ने उनका हाथ-पैर बांध कर कुएं में फेंक दिया था, ये थी वजह

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान 52 साल के हो चुके हैं। जिनका जन्मदिन हॉल ही में गुज़रा है। जहाँ उनके फैंस ने अपने अपने अंदाज़ में अपने चहेते स्टार का जन्मदिन बड़े ही शानदार तरीके से मनाया है।

बता दें कि बॉलीवुड सुपरस्टार अभिनेता सलमान खान का जन्म इंदौर के कल्याणमल नर्सिंग होम में 27 दिसंबर,1965 को हुआ। इन दिनों सलमान के फैंस उनसे जुड़ी छोटी से छोटी बातें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। सलमान के कई इंटरेस्टिंग किस्से हैं, जिन्हें जसीम खान की किताब ‘बीईंग सलमान’ में लिखा गया है। जिसमें उनसे जुड़ी कुछ बातों का खुलासा किया गया है। ऐसा बताया गया है कि सलमान को बचपन में बगीजे में से आम और जामुन चुराने का बहुत ही शौक था। ऐसा बताया गया कि सलमान जब छोटे थे तो अपने दोस्तों का एक झुंड बनाकर उन्हें दूसरों के बगीचे में ले जा कर जामुन और आम चुराया करते थे। और फिर उन्हें नमक के साथ चटखारे लगाकर खाते थे।

सलमान को इंदौर बहुत पसंद था। इसी लिए वह स्कूल की छुट्टियां पड़ने पर इंदौर जाया करते थे। सलमान को इंदौर की सड़कों पर साइकल चलाना बहुत पसंद था। इसी लिए सलमान का ज्यादा से ज्यादा वक्त इंदौर की सड़कों पर साइकिल चलाने में ही बीतता था। हालांकि ये सिर्फ उनके बचपन तक ही नहीं रहा बल्कि ऐसा सलमान को कई बार मुंबई की सड़कों पर भी साइकल चलाते हुए देखा गया है। जहाँ वो एक आम इंसान की तरह मुंबई की सड़कों पर साइकल भगाते हुए देखे गए हैं।

सलमान के बचपन का एक और इंटरेस्टिंग किस्से है कि वो पानी से बहुत डरते थे। इसी लिए वो पानी में तैरने के बारे में सोच भी नहीं सकते थे। लेकिन एक बार हुआ ये कि सलमान की बड़ी अम्मी ने सलमान के हाथ पांव बांध कर उन्हें पड़ोस के कुएं में फेंक दिया। उनकी बड़ी अम्मी ने ऐसा इसलिए किया ताकि सलमान के मन से पानी का डर निकल जाए। और ऐसे ही हुआ उन्होंने बचपन में ही यहीं से स्विमिंग सीखी। और इसके बाद वो खुद उस कुएं में जाकर तारी लगा कर आते थे।

सलमान की हाल ही में रिलीज़ हुई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ में हॉर्सराइडिंग करते हुए देखा होगा। शायद आपको जानकार हैरानी होगी कि हॉर्सराइडिंग करने वाले सलमान को बचपन में बैलगाड़ी चलाना बहुत ही शौक था। लेकिन सलमान अपने इस शौक को वह मुंबई जैसे शहर में पूरा नहीं कर सकते थे। इसी लिए वो अपने गांव जाकर बैलगाड़ी चलाने का शौक पूरा किया करते थे। इसी तरह के और भी कई इंटरेस्टिंग किस्से जसीम खान की किताब ‘बीईंग सलमान’ में मौजूद हैं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>