जब अपने प्यार के लिए 31 के राजेश खन्ना ने रचाई थी 16 की डिंपल कपाड़िया से शादी

Dec 29, 2017
जब अपने प्यार के लिए 31 के राजेश खन्ना ने रचाई थी 16 की डिंपल कपाड़िया से शादी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के पहले ‘सुपरस्टार’ के नाम से मशहूर राजेश खन्ना अगर आज हमारे बीच होते तो 75 साल के हो गए होते। लेकिन उसके बावजूद उनकी यादें सबके जहन में ताजा हैं जिनका जन्म 29 दिसंबर 1942 को अमृतसर, पंजाब में हुआ था। स्टार राजेश खन्ना ने बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया से महज 17 साल की कम उम्र में शादी कर ली थी। जब स्टार राजेश खन्ना 31 साल के थे।

हालांकि बॉलीवुड की ये जोड़ी शादी के बंधन में बंधने के बाद ज्यादा दिन नहीं चला और दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। इनके बारे में ऐसा बताया जा रहा है कि राजेश से शादी से पहले अभिनेत्री डिंपल का अभिनेता ऋषि कपूर से अफेयर था। लेकिन उनसे ब्रेकअप के बाद वो राजेश की ज़िन्दगी में आईं। बहुत कम लोगों को ही यह बात पता होगी कि गुजराती गर्ल यानि कि अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया की राजेश खन्ना से पहली मुलाकात अहमदाबाद के नवरंगपुरा स्पोर्ट्स क्लब में हुई थी। जिसका खुलासा हिमांशु भाई व्यास ने किया था। उन्होंने इस बारे में बताया था कि बॉलीवुड के स्टारडम राजेश खन्ना 70 के दशक में नवरंगपुरा स्पोर्ट्स क्लब के प्रोग्राम में बतौर चीफ गेस्ट आए थे। जहाँ पर उनकी मुलाकात डिंपल से हुई और जहाँ अभिनेता ने उनको देखते ही उनके दीवाने हो गए थे।

अभिनेत्री डिंपल को राजेश ने डेट करना शुरू कर दिया। इन दोनों की प्रेम कहानी तीन साल तक चलती रही। जिसके बाद इन्होंने साल 1973 में शादी करने का फैसला किया। उस समय राजेश खन्ना उम्र में डिंपल से दोगुने बड़े थे। लेकिन इन्होंने इस की परवाह न करते हुए शादी के बंधन में बंध गए। लेकिन कुछ ही दिनों बाद ये दोनों अलग हो गए। ऐसा कहा जाता है कि राजेश का पहला प्यार ये नहीं बल्कि अंजू महेन्द्रू थीं, जबकि अनीता आडवाणी के साथ भी उनके लिव-इन-रिलेशनशिप की बात सामने आई थी।

लाइक करें:-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>