जब लड़कियां 20 साल की हो जाए तो उनको..

Apr 27, 2017
जब लड़कियां 20 साल की हो जाए तो उनको..

रोना-धोना: हम सब की जिंदगी में सब कुछ मिल जाए ऐसा मुमकिन नहीं है। इसलिए किसी किसी चीज पर असंतुष्ट होना ठीक है परंतु हर बात पर असंतुष्ट होना जिंदगी में बहुत कुछ खराब कर सकता है। इसलिए हमेशा हर बात को लेकर रोते नहीं रहना चाहिए।

परिवार का ख्याल: अब आपको इस उम्र में आकर इस बात का ख्याल जरुर रखना चाहिए। कि आपकी उम्र किशोर उम्र हो गई है। इसलिए इस उम्र में आपके लिए परिवार बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण होना चाहिए। क्योंकि परिवार वालों से आपका खून का रिश्ता है और उससे भी बड़ी बात यह है कि वह लोग आपकी बहुत परवाह करते हैं इसलिए उनके विश्वास को कायम रखना आपकी जिम्मेदारी है।

लोगों की राय: कभी कबार हम दुनिया को देखते हुए काम करते हैं कि दुनिया को क्या अच्छा लग रहा है क्या नहीं उस हिसाब से हमारा काम होता है। आपको ऐसा नहीं करना चाहिए आपको इस बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचना चाहिए आपको अपने हिसाब से ही चलना चाहिए।

पैसों को जमा ना करना: हम हमेशा यह बात सुनते आए हैं कि इंसान एक बार जीता है और एक बार मरता है परंतु इस बात में सच्चाई नहीं है। इंसान हर रोज अपनी जिंदगी को जीता है। और एक ही बार मरता है। ऐसे मैं कभी भी आपको अपने पैसों को फिजूल चीजों में नहीं खर्च करना चाहिए। बल्कि उन को जोड़ कर रखें ताकि वह भविष्य में आप के काम आ सके। आप जिस चीज में आपको खुशी मिलती हो उस चीज में आप पैसे खर्च कर सकते हैं।

कार्य का श्रेय: अगर आपने कोई काम बहुत ही दिल से किया है और उसका क्रेडिट कोई दूसरा आदमी ले रहा है तो अपने हक के लिए आवाज़ उठाएं उसे ऐसा बिल्कुल भी ना करने दे। ज्यादा भाग्यशाली: हर सिक्के के 2 पहलू होते हैं एक हार और एक जीत इसलिए कभी भी यह मत सोचे की जो चीज आपको नहीं मिली है तो आपको भाग्यशाली नहीं है। यहां अपने आप को किसी से कम भाग्यशाली न समझे। क्या पता जो चीज आपको नहीं मिली है वह आपके लिए बेहतर थी ही नहीं।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>