कॉलेज टाइम पर कौन सी बातें सीखनी चाहिए

Mar 29, 2017
कॉलेज टाइम पर कौन सी बातें सीखनी चाहिए

घुल मिल कर रहना
आजकल सभी बच्चे कॉलेज जाने के लिए अपने घर से बहुत दूर जाते हैं। जिसकी वजह से उन्हें पीजी हॉस्टल में रहना पड़ता है। वहां जाकर उनको बहुत सी चीजें अड़जस्ट करनी पड़ती हैं जैसे अपना कमरा शेयर करना अपनी बातें शेयर करना इसीलिए उनको वहां पर रुम पार्टनर के साथ मिल जुलकर रहना चाहिए।

पैसों को मैनेज करना
अगर आप कॉलेज में जा रहे हैं तो आपको पैसे को सही तरीके से इस्तेमाल करना आना चाहिए। किस हिसाब से आपको पैसे खर्च करने हैं इसके बारे में पता होना चाहिए ताकि आपको पूरे महीने में कोई परेशानी ना ह।

सही गलत का पता लगता है
अगर आप इस स्कूल के बाद कॉलेज जा रहे हैं तो आपके नेचुरल से बात है कि नए दोस्त भी बनेंगे ऐसे मैं आपको अपने दोस्तों की पहचान होनी चाहिए कि कौन दोस्त सही है और कौन गलत था ताकि वह आपका फायदा ना उठा सके।

प्यार का सही मतलब
इस उम्र में आकर्षण होना बहुत ही आम बात है। जिसकी वजह से आप किसी को भी डेट करते हैं परंतु यह बात ना भूलें कि अगर आप से प्यार से कोई दो शब्द बोल रहा है। तो इसका मतलब यह नहीं कि वह आपसे प्यार करता है।

स्वतंत्र रूप से पढ़ाई
पहले जमाने में मां बाप पर बहुत प्रेशर होता था बच्चों को पढ़ाने का परंतु अब ऐसा कुछ नहीं है बच्चे खुद अपने आप पढ़ते हैं। इसीलिए बच्चों को इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि उनको मिली स्वतंत्रता का वह फायदा ना उठा ले।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>