स्टोक्स ने ये क्या कर दिया कोहली के साथ, वहाँ नहीं दी जगह

Apr 06, 2017
स्टोक्स ने ये क्या कर दिया कोहली के साथ, वहाँ नहीं दी जगह

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा संस्करण में सबसे महंगे बिके इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने अपनी ड्रीम टीम में विज्डेन क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को जगह नहीं दी है। स्टोक्स ने हालांकि महान भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को अपनी 11 खिलाड़ियों की टीम में शामिल किया है।

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी स्टोक्स ने बुधवार को अपनी ड्रीम टीम का एलान किया।

उन्होंने अपनी ड्रीम टीम में आस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ियों रिकी पोंटिंग, विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट और लेग स्पिनर शेन वार्न को चुना है। उन्होंने अपनी टीम में अपने देश से सिर्फ दो खिलाड़ियों एलिस्टर कुक और जेम्स एंडरसन को शामिल किया है।

वेस्टइंडीज के गारफील्ड सोबर्स और कर्टली एम्ब्रोस और दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला तथा डेल स्टेन को भी स्टोक्स ने अपनी टीम में चुना है।

स्टोक्स को आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने 14.5 करोड़ रुपये की भारी भरकम राशि पर खरीदा है।

सहवाग और कुक को सलामी बल्लेबाज चुनने के पीछे स्टोक्स ने कहा, “सहवाग को मैं अपनी टीम में सलामी बल्लेबाज रखूंगा। उनका टेस्ट में औसत 50 के करीब है और उनका स्ट्राइक रेट 80 के करीब है। अगर आप गेंदबाजी की शुरुआत करते हैं और इस तरह का बल्लेबाज आपके सामने होता है तो आपको डर लगता है।”

सचिन के चयन पर स्टोक्स ने कहा, “सचिन को होना ही था। मुझे नहीं लगता कि इस बात पर सफाई देने की जरूरत है। रिकी और सचिन चौथे तथा पांचवें स्थान को लेकर अदला-बदली कर सकते हैं और उनमें इसे लेकर लड़ाई भी हो सकती है।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>