दोबारा सरकार बनी तो मुफ्त में बाटेंगे मोबाइल: अखिलेश यादव

Sep 01, 2016
दोबारा सरकार बनी तो मुफ्त में बाटेंगे मोबाइल: अखिलेश यादव

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा छात्रों को लैपटाप बांटने की तरह 2017 में पुन: सपा की सरकार बनने पर मुफ्त मोबाइल फोन वितरित किये जाने पर गम्भीरता से विचार किया जा रहा है। पार्टी ने 2012 के चुनाव में लैपटाप वितरित किये जाने को घोषणा पत्र में शामिल किया था। इस बार मोबाइल फोन बांटने को घोषणा पत्र में शामिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का यही प्रयास है कि आम आदमी को ज्यादा से ज्यादा सहूलियत मिले।

मुख्यमंत्री बुधवार को यहां वोडाफोन के फोर-जी नेटवर्क की लांचिंग पर उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में तकनीकी का तेजी से विस्तार हो रहा है। फोर-जी के आ जाने से तकनीकी विस्तार में और तेजी आयेगी। उन्होंने कहा कि लोग कहते थे कि समाजवादी पार्टी तकनीकी के विरोध में है लेकिन लैपटाप बंटने के बाद सब कुछ गलत साबित हुआ। उन्होंने कहा कि जल्द ही उत्तर प्रदेश मोबाइल फोन के निर्माण का हब बन जायेगा।

ये भी पढ़ें :-  भारत के प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप दुनिया को बर्बाद कर देंगे- लालू

नोएडा में पहले से ही कुछ मोबाइल कम्पनियां काम कर रही हैं जबकि कई अन्य आ रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि थानों में वीडियो फोन लग जाने पर उसके दुरुपयोग की भी सम्भावना रहेगी। तकनीकी विकास के दौर में भी सार्वजनिक स्थलों, पाकरें और नदियों के किनारे सीसीटीवी लग जाने पर निजी जिन्दगी में दखलंदाजी हो सकती है।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के कार्यकाल में यूपी मोबाइल कम्पनियों का बड़ा बाजार बन गया है।मुख्य सचिव दीपक सिंघल ने कहा कि फोर-जी आ जाने के बाद अब इससे थानों, तहसीलों और विकास खण्डों को भी जोड़ा जायेगा। उन्होंने वोडाफोन से कहा कि फोर-जी आने के बाद अब इस सेवा का विस्तार दूर दराज क्षेत्रों में भी हो जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें :-  अब मैं राजनीतिक फुटबॉल बनकर रह गया हूँ : विजय माल्या

इससे पूर्व वोडाफोन के प्रबन्ध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील सूद ने दावा किया कि लखनऊ में फोर-जी लान्च करने वाली पहली कम्पनी बन गयी है। इसके बाद मार्च तक कानपुर, इलाहाबाद और वाराणसी समेत प्रदेश के एक सौ शहरों में इसका विस्तार किया जायेगा।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected