हमारे पास हर स्थिति में गेंदबाजी करने वाले स्पिनर हैं : कैलिस

Apr 13, 2017
हमारे पास हर स्थिति में गेंदबाजी करने वाले स्पिनर हैं : कैलिस

कोलकाता नाइट राइडर्स गुरुवार को जब अपने घरेलू मैदान ईडन गरडस पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब का सामना करने उतरेगी तो संभव है उसे अपने स्पिन गेंदबाजों के अनुकूल पिच न मिले। इस पिच से गेंदबाजों को उछाल मिलने की उम्मीद है।

हालांकि कोलकाता के कोच जैक्स कैलिस का कहना है कि टीम के पास ऐसे स्पिन गेंदबाज हैं जो किसी भी स्थिति में गेंदबाजी कर सकते हैं।

पिछले कुछ वर्षो से कोलकाता की ताकत स्पिन गेंदबाज रहे हैं जो उसे लगातार विकेट दिलाते हैं।

मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कैलिस ने कहा, “इस संस्करण में विकेट में कुछ बदलाव हुआ है। यह अच्छी क्रिकेट विकेट है। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले हमने यहां कई अभ्यास मैच खेले। हम यहां एक सप्ताह पहले आ गए थे ताकि हम अपनी घरेलू स्थिति को भांप सकें और इसे अपने पक्ष में कर सकें।”

उन्होंने कहा, “हमारे पास हर परिस्थिति में गेंदबाजी करने वाले स्पिन गेंदबाज हैं। उन्हें सफल होने के लिए विकेट से मदद की जरूरत नहीं है। हमारे पास कुछ जादुई स्पिनर, कलाई के स्पिनर हैं जिनको पढ़ना काफी मुश्किल है।”

कोलकाता के पास वेस्टइंडीज के जादुई स्पिनर सुनील नरेन, चाइनामैन कुलदीप यादव, लेग स्पिनर पीयूष चावला और बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन हैं।

कैलिस ने कहा, “हमारी टीम में अच्छे प्रतिभशाली खिलाड़ी हैं जिनके मिश्रण से हम अच्छा गेंदबाजी आक्रमण बना सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “हमारे पास अलग-अलग पिच के लिए अलग-अलग विकल्प हैं। विकेट पिछले संस्करण की तरह नहीं होगी, लेकिन हम ऐसी रणनीति के साथ उतरेंगे जो परिस्थिति और विपक्षी टीम के हिसाब से अच्छी हो। हम अपनी ताकत पर ही निर्भर रहेंगे। यह सही मैच के लिए सही टीम चुनने की बात है।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>