चाहती हैं चैन की नींद तकिए के नीचे यह सब चीजें रखें

Apr 03, 2017
चाहती हैं चैन की नींद तकिए के नीचे यह सब चीजें रखें

भाग दौड़ की जिंदगी में कब रात होती है कब सुबह यह किसी को पता ही नहीं चलता। कभी इस जिंदगी में उतार आते हैं कभी चढ़ाव आते हैं यह सब से हमें गुजरना ही पड़ता है। परंतु अगर वही हम रात को बेड पर जाकर भी सुकून की नींद ना ले सके तो अगले दिन हमारा पूरा दिन चिड़चिड़ा निकलता है। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें बता ने जा रहे हैं जिन्हें अगर आप सोते समय पर तकिए के नीचे रखेंगे तो सभी परेशानियां मिनटों में गायब हो जाएंगी। और आप चैन की नींद सो पाएंगे।

रात को जब भी आप सोए तो उसे पहले हनुमान चालीसा सुंदरकांड का पाठ कर ले। उसके बाद उसे अपने सिरहाने रख लें ऐसा माना जाता है कि इस से मन शांत होता है और एक आदृत होता है।मन में जितने भी डर और बुरे सपने होते हैं वह सब दूर हो जाते हैं और मानसिक बल में बढ़ोतरी होती है।

रात को सोने के बाद अपने तकिए के नीचे हमेशा लोहे की कोई भी वस्तु रखने से नकरात्मक उर्जा या आने वाले बुरे सपने दूर हो जाते हैं। इसीलिए छोटे शिशु के नीचे काजल की डिबिया कैंची या चाकू पिछले जमाने से ही लोग रखते आ रहे हैं।

अगर आप बहुत ज्यादा परेशान हैं तो अपने सिराहने के नीचे मूली रखकर सोए और उसे अगले दिन शिवलिंग पर अर्पित करते लाल किताब कहता है कि इसे राहु के जितने भी प्रभाव है फिर दूर हो जाते हैं और मानसिक परेशानियां दूर हो जाते हैं।

रात को अगर आपको बुरे सपने आते हैं तो तकिए के नीचे आपने जो सुबह भगवान को फूल चढ़ाएं है इनको नीचे रखें तो आपके मन को बहुत शांति मिलेगी और अच्छी नींद आएगी और आप पूरे दिन तरोताजा महसूस करेंगे इस थेरेपी को अरोमाथेरेपी भी कहा जाता है।

नवरात्रों के दिनों में कोई ना कोई बुरे सपने लोगों को आ ही जाते हैं तो ऐसे मैं आपको दुर्गा सरस्वती को सोते समय अपने सिराहने के नीचे रखना चाहिए। इससे आप चिंता मुक्त हो जाते हैं।

अगर आपके पास यह सब कुछ नहीं है तब सबसे सरल उपाय अपना सकते हैं लहसुन की एक कली को अपने तकिए के नीचे रखें आपका भाग्य जाग जाएगा और सकारात्मक उर्जा उत्पन्न होगी।

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>