न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हुए वेड

Feb 01, 2017
न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हुए वेड

आस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान मैथ्यू वेड चोट के कारण न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। वेड, चैपल-हेडली श्रृंखला का दूसरा और तीसरा मैच नहीं खेल पाएंगे। उन्हें स्टीवन स्मिथ की जगह इस दौरे पर टीम की कमान सौंपी गई थी।

स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वार्नर इस समय चोटिल हैं इसलिए वेड को टीम की कप्तानी करने का मौका मिला था। पहले एकदिवसीय मैच में भी वह नहीं खेल पाए थे और अब उनका दौरे से बाहर हो जाना आस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटका है। आस्ट्रेलिया पहला मैच हार चुकी है।

ऑकलैंड में हुए पहले मैच से पहले अभ्यास के दौरान उन्हें पीठ में समस्या हुई थी। वेड अब मेलबर्न लौटेंगे और भारत दौरे से पहले फिट होना चाहेंगे। आस्ट्रेलियाई टीम भारत दौ रे से पहले दुबई में अभ्यास करेगी।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने वेड के हवाले से लिखा है, “यह बड़ी चोट नहीं है लेकिन मैचों के बीच कम अंतर होने और यहां से हेमिल्टन तक साढ़े चार घंटे बस में यात्रा करने के कारण यह फैसला लिया गया कि मैं स्वदेश लौट जाऊं और मेलबर्न में अपना इलाज कराऊं।”

उन्होंने कहा, “दुबई और फिर भारत मैं यह कहना चाहूंगा कि मेरे लिए यह सही है। मैं मेलबर्न में अपना इलाज कराऊंगा। मुझे उम्मीद है कि मैं रविवार और सोमवार तक फिट हो जाऊंगा। इसके बाद मैं दुबई जा सकता हूं और वहां अभ्यास शुरू कर सकता हूं।”

वेड ने बताया कि उन्हें यह समस्या पहले भी हो चुकी है।

उन्होंने कहा, “यह मेरे साथ पहले भी हुई है। कुछ साल पहले आयरलैंड में। यह थोड़ा ज्यादा समय ले रही है। ऐसा क्यों हो रहा है इसका कोई कारण नहीं है। कई बार आप जल्दी ठीक हो जाते हैं और कई बार इसमें थोड़ा समय लगता है।”

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>