वॉट्सएप पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के जुर्म में, मुस्लिम युवक की पुलिस हिरासत में मौत

Oct 11, 2016
वॉट्सएप पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के जुर्म में, मुस्लिम युवक की पुलिस हिरासत में मौत

रांची के जामताड़ा ज़िले के मिनहाज अंसारी की पुलिस हिरासत में मौत हो गयी। मौत की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। बता दे की मिनहाज को पुलिस ने ‘वॉट्सएप पर एक आपत्तिजनक पोस्ट’ डालने की वजह से गिरफ्तार किया था। परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया है की पुलिस द्वारा उसकी पिटाई से मौत हुयी है। रविवार की रात इलाज के दौरान रांची के सरकारी अस्पताल रिम्स में अंसारी की मौत हो थी। लिस के अनुसार चार अक्तूबर को वॉट्सएप पर ‘आपत्तिजनक पोस्ट’ करने के आरोप में युवक को गिरफ़्तार किया गया था।

जामताड़ा के डीएसपी पूज्य प्रकाश ने इस मामले में पुलिस का बचाव करते हुए कहा, “गिरफ़्तारी के बाद युवक की तबीयत ख़राब होने पर पहले जामताड़ा में उसका इलाज कराया गया, इसके बाद उन्हें इलाज के लिए धनबाद भेजा गया फिर स्थिति बिगड़ने पर रांची रेफ़र किया गया था.”डीएसपी के मुताबिक़ धनबाद के अस्पताल में मिनहाज के परिजनों ने नारायणपुर थाना प्रभारी पर भी हमला कर दिया था, उस मामले में भी पुलिस की ओर से एक केस दर्ज किया गया है. हमले में घायल थाना प्रभारी का फ़िलहाल इलाज चल रहा है.
डीएसपी ने बताया है कि पूरे मामले में जांच शुरू है और उस इलाक़े में अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है.

ये भी पढ़ें :-  घोटालो के आरोपी छगन भुजबल का इलाज कर रहे डॉक्टर को अदालत ने पाया दोषी

बी बी सी के अनुसार, मिनहाज की मौत पर राज्य सरकार ने घर वालों को दो लाख बीस हज़ार रुपए मुआवज़ा देने का भी आदेश दिया है। वही इसकी जाँच की ज़िम्मेदारी एसडीएम और डीएसपी को दी गई है, और तीन दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। मिनहाज एक एक छोटे से गांव दिघारी के रहने वाला था जो नारायणपुर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत आता है।

अन्य ख़बरों से लगातार अपडेट रहने के लिए हमारे Facebook पेज को Join करे

लाइक करें:-
कमेंट करें :-
 

संबंधित ख़बरें

वायरल वीडियो

और पढ़ें >>

मनोरंजन

और पढ़ें >>
और पढ़ें >>
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected
error: 24hindinews.com\'s content is copyright protected